उत्तराखंड नौकरशाही में होने वाला है बड़ा फेरबदल, इनकी होने वाली है विदाई

There is going to be a big reshuffle in the Uttarakhand bureaucracy, they are going to farewell
There is going to be a big reshuffle in the Uttarakhand bureaucracy, they are going to farewell
इस खबर को शेयर करें

देहरादून : उत्तराखंड की नौकरशाही में बड़े फेरबदल की आहट दिख रही है। राज्य को जल्द ही नए मुख्य सचिव मिल सकते हैं। मौजूदा मुख्य सचिव केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर भेजे जा रहें है। राज्य सरकार ने मौजूदा मुख्य सचिव एसएस सिंधु को केंद्र में भेजे जाने को लेकर एनओसी दे दी है।

ऐसे में अब ये तय है कि राज्य में नए मुख्य सचिव की तैनाती होगी। माना जा रहा है कि आनंद वर्धन को राज्य का नया मुख्य सचिव बनाया जा सकता है। हाल ही में राज्य सरकार ने आनंद वर्धन को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजे जाने को लेकर दी गई एनओसी वापस ले ली थी। तभी ये लग रहा था कि आनंद वर्धन के कंधे पर सरकार कुछ और बड़ी जिम्मेदारी देने वाली है।

सीएम धामी की सियासी चतुराई, मंत्रियों को प्रभारी बनाने में सामने आई
आपको बता दें कि आनंद वर्धन इस राज्य के वरिष्ठतम आईएएस अफसरों में से एक हैं। उनको सरकारी कामकाज का लंबा अनुभव रहा है। कई भारी भरकम विभागों को वो संभाल चुके हैं। ऐसे में आनंद वर्धन को सीएस बनाया जा सकता है।

वहीं राधा रतूड़ी को लेकर भी चर्चाएं हो रहीं हैं। हालांकि पहले भी उनको लेकर चर्चाएं हुईं थीं। लेकिन उस वक्त सीएम धामी ने एसएस सिंधु पर भरोसा जताया था और उन्हे केंद्र से लाकर सीएस की कुर्सी सौंपी थी।