CM मोहन यादव का ऐलान, 22 को मध्य प्रदेश में रहेगा ड्राय डे, शराब समेत तमाम नशे की दुकानें रहेंगी बंद

There will be no traffic jam in Madhya Pradesh on 22nd January
There will be no traffic jam in Madhya Pradesh on 22nd January
इस खबर को शेयर करें

Dry Day Alert: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मध्य प्रदेश में ड्राई-डे का ऐलान किया है। पूरे प्रदेश में शराब और भांग की दुकानें बंद रहेगी। मध्यप्रदेश सरकार अगले एक सप्ताह को राममय बनाने की तैयारी में जुटी है। 22 जनवरी को पूरे मध्य प्रदेश में सरकारी अवकाश भी रहेगा। सरकार के निर्देश के बाद फाइल मुख्य सचिव वीरा राणा को अप्रूवल के लिए भेजी है। उनकी सहमति मिलते ही आदेश जारी हो जाएंगे। 16 से 21 जनवरी तक मंदिरों, सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सफाई अभियान चलेंगे। जिलों सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राज्य में ड्राई डे घोषित किया था। अपने वीडियो मैसेज में उन्होंने कहा था कि यह हमारा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होने वाला है।

मुख्यमंत्री साय ने कहा, पूरे छत्तीसगढ़ में खुशी का माहौल है। इस दिन पूरे प्रदेश में उत्सव का माहौल रहेगा। घरों में दीपावली की तरह दीप भी प्रज्ज्वलित किए जाएंगे। छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में ड्राई डे घोषित करने का निर्णय लिया है।