इन 3 खतरनाक प्लेयर्स ने भारत को जिताई टी20 सीरीज, बने रोहित शर्मा के बड़े हथियार

These 3 dangerous players won the T20 series for India, became Rohit Sharma's big weapon
These 3 dangerous players won the T20 series for India, became Rohit Sharma's big weapon
इस खबर को शेयर करें

IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार अंदाज में सीरीज जीत ली. इस सीरीज में तीन प्लेयर्स ने बहुत ही तूफानी खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों के दम पर ही भारत ने सीरीज पर कब्जा किया. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा के सबसे बड़े हथियार बन चुके हैं. ये प्लेयर्स चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में 49 रनों से हरा दिया.

1. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में रवींद्र जडेजा ने शानदार खेल दिखाया. जब एक समय टीम इंडिया नियमित अंतराल पर विकेट गंवा रही थी. तब रवींद्र जडेजा ने विकेट पर टिककर बैटिंग की और भारत को मुश्किल परिस्थिति से निकाल लिया. उन्होंने 26 गेंदों में 46 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल हैं. उनकी पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 170 रन बना पाई. वहीं, उन्होंने दो ओवर गेंदबाजी भी की.

2. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)
भुवनेश्वर कुमार ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए मैच में तूफानी खेल दिखाया. भुवनेश्वर कुमार ने मैच में 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और उन्होंने बहुत ही किफायती गेंदबाजी की. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. भुवी के पास अपार अनुभव है, जो टी20 क्रिकेट में भारत के काम आया. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया. वह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बन गए हैं.

3. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)
जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में तूफानी खेल दिखाया. उन्होंने अपने 3 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से कतराते हैं.यॉर्कर उनकी सबसे बड़ी ताकत है. फिलहाल वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के नंबर एक गेंदबाज हैं. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उनके ऊपर बहुत ही ज्यादा भरोसा करते हैं.