यूपी के इस डीएम की हर तरफ हो रही है चर्चा, महिलाओं की सुरक्षा में ये कदम साबित हो सकता है मील का पत्थर

This DM of UP is being discussed everywhere, this step can prove to be a milestone in the safety of women.
This DM of UP is being discussed everywhere, this step can prove to be a milestone in the safety of women.
इस खबर को शेयर करें

बस्ती. नारी को सशक्त और सुरक्षित बनाने के लिए सरकार द्वारा हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है, जिससे महिलाएं समाज में सर उठाकर सम्मान के साथ जी सके. वहीं अब उनको सुरक्षित और स्वलंबी बनाने के लिए सरकार द्वारा मिशन शक्ति भी चलाई जा रही है. जहां महिलाओं को आत्मरक्षा से लेकर सुरक्षित रहने तक की सीख दी जा रही है.

इसी क्रम में बस्ती जनपद में हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम के अंतर्गत जिलाधिकारी बस्ती अंद्रा वामसी द्वारा एक अनोखा कदम उठाया गया है, जिसमें उन्होंने महिलाओं और बच्चियों के साथ बैठकर उनको आदिशक्ति स्वरूपा के नाम से सम्बोधित किया और खुद को हमेशा उनके मदद के लिए 24 घंटे मौजूद रहने की बात कही.

महिलाओं के हक के लिए 24 घंटे हूं साथ
जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने नारीशक्ति को सम्बोधित करते हुए कहा कि आदिशक्ति स्वरूपा नारी सदैव वान्दनीय रही है. सुरक्षा और स्वावलम्बन को लेकर शासन प्रशासन बेहद संवेदनशील है. भयमुक्त वातावरण में आज महिलाएं सर्वांगीण विकास हेतु सदैव तत्पर भी है. साथ ही प्रत्येक बालिका व महिलाओं को आत्मस्वाभिमान एवं अपनी शक्ति की खुद पहचान करनी होगी. साथ ही साथ सामाजिक संस्कारों का पालन करना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी भी है. इसका निर्वहन करते हुए हम अपने हक की बात कर सकते है और सभी अपने लक्ष्य को प्राप्त भी कर सकते हैं. मैं आप सभी के हक के लिए 24 घंटे तत्पर रहूंगा.

पीड़ित महिलाओं को मिलेगी तत्काल मदद
पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने कहा कि शक्ति दीदी अभियान के तहत महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों/घरेलू हिंसा को रोकने के लिए निरन्तर जागरूक किया जा रहा है. महिला हेल्प लाईन 1090 पर सुरक्षा हेतु किसी भी समय फोन किया जा सकता है.