यही मेरी सेहत का राज; 90 साल के बुजुर्ग ने की पांचवीं शादी, फायदे भी बताए

This is the secret of my health; 90-year-old married for the fifth time, also told the benefits
This is the secret of my health; 90-year-old married for the fifth time, also told the benefits
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: 90 साल के एक बुजुर्ग ने उम्र की परवाह किए बगैर पांचवी शादी की है। उन्होंने शादी के बाद जश्न भी मनाया। इस दौरान उनके नाती-पोते भी जश्न में दिखे। पोतों ने अपने दादाजी को शादी की बधाई दी है। बुजुर्ग दूल्हे ने कहा है कि मेरी अच्छी सेहत का राज शादी है। अगर मौका मिले तो वह भविष्य में और शादियां करना चाहेंगे। सऊदी अरब में रहने वाले यह बुजुर्ग अपनी शादी पर काफी उत्साहित हैं। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में इन्होंने अविवाहितों को खास सलाह भी दी है। कहा है कि शादी करना सुन्नत है, इसे करने में झिझक नहीं होनी चाहिए।

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, नासिर बिन दहैम बिन वाहक अल मुर्शिदी अल ओताबी देश के सबसे उम्रदराज दूल्हे बन गए हैं। उन्होंने अफीफ प्रांत में अपनी पांचवीं शादी का जश्न मनाया। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में लोग 90 वर्षीय इस व्यक्ति को बधाई दे रहे हैं। 90 साल का यह दूल्हा बेहद उत्साही और खुश नजर आ रहा है। उनके पोते ने वायरल वीडियो में कहा, “इस शादी के लिए मेरे दादाजी को बधाई, आपके सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करता हूं।”

अरेबिया टीवी के साथ एक साक्षात्कार के दौरान बोलते हुए नासिर बिन दहैम ने शादी पर अपना विश्वास और विचार व्यक्त किया। उन्होंने इसे सुन्नत बताया और अविवाहित लोगों को सलाह दी कि शादी करना सुन्नत का हिस्सा है और बेहद जरूरी है। इस्लाम धर्म के मुताबिक, हजरत मुहम्मद के प्रवचन, शिक्षा, मार्गदर्शन को सुन्नत कहते हैं।

मेरी अच्छी सेहत का राज शादी
नासिर कहते हैं, “मैं दोबारा शादी करना चाहता हूं! विवाहित जीवन सर्वशक्तिमान, संसार के स्वामी, के सामने विश्वास का कार्य और गर्व का स्रोत है। यह आराम, सांसारिक समृद्धि लाता है और यही मेरे अच्छे स्वास्थ्य का रहस्य है। मैं उन युवाओं से आग्रह करता हूं जो विवाह को अपनाने में झिझकते हैं, वे धर्म के संरक्षण और एक पूर्ण जीवन जीने के लिए इसे स्वीकार करें।”

गिनाए शादी के फायदे
नासिर ने शादी के फायदों और इससे मिलने वाली खुशी में अपने विश्वास के बारे में भी बात की, चाहे उम्र कुछ भी हो। “मैं अपने हनीमून पर खुश हूं। विवाह शारीरिक आराम और सुख है और बुढ़ापा विवाह को नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा, “मेरे बच्चों के अब बच्चे हैं और मैं अभी भी अन्य बच्चे पैदा करना चाहता हूं।” उन्होंने उन लोगों को भी सलाह दी जो शादी नहीं करना चाहते, उन्होंने कहा कि अगर वे अपने धर्म को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो उन्हें सुन्नत का पालन करना चाहिए।