इस महिला के होंठ हैं दुनिया में सबसे बड़े, साइज इतना कि नाक से सांस लेना भी है मुश्किल

This woman's lips are the biggest in the world, the size is so much that even breathing through the nose is difficult
This woman's lips are the biggest in the world, the size is so much that even breathing through the nose is difficult
इस खबर को शेयर करें

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं। हर किसी के लिए सुंदरता के पैमाने अलग होते हैं। इसके लिए कोई घरेलू नुस्खे अपनाता दिखता है, तो कोई प्रॉपर स्किन केयर ट्रीटमेंट लेता है। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिनके ब्यूटी स्टैंडर्ड सिर्फ सरप्राइजिंग नहीं बल्कि शॉकिंग दिखाई पड़ते हैं। ऐसा ही कुछ उस महिला के बारे में कहा जा सकता है, जिसके होंठ दुनिया में सबसे बड़े हैं। इन हटकर लिप्स की मालकिन बुल्गारिया की रहने वाली एंड्रिया इवानोवा है, जिन्होंने अपने लुक्स से जुड़ी पूरी कहानी खुद सोशल मीडिया पर शेयर की हुई है। इनका ओवरऑल लुक कुछ ऐसा है, जिसे देखने के बाद भूला नहीं जा सकेगा।

पहले और अभी का लुक

This woman's lips are the biggest in the world, the size is so much that even breathing through the nose is difficult
This woman’s lips are the biggest in the world, the size is so much that even breathing through the nose is difficult

इससे पहले कि हम आपको एंड्रिया के बारे में और बताना शुरू करें आप इस तस्वीर में उनके पहले और बाद के चेहरे को देख सकते हैं। इस महिला ने साल 2018 से अपने लुक्स को लेकर बदलाव करवाना शुरू किए थे और तब से अब तक ये सिलसिला जारी ही है। एंड्रिया के लिप्स इतने बड़े हो चुके हैं कि उन्हें सांस लेने तक में दिक्कत आने लगी है।

इतने लाख किए खर्च

एंड्रिया के इंस्टाग्राम पर मौजूद जानकारी के अनुसार, उन्होंने 2018 में लिप फिलर्स लगवाना शुरू किए थे। अब तक वह 32 बार ये प्रॉसेस करवा चुकी हैं। हायलूरॉनिक एसिड के फिलर्स के लिए उन्होंने करीब £8,000 खर्च किए हैं। अगर इस रकम को भारतीय मुद्रा में कंवर्ट किया जाए, तो ये अमाउंट करीब 7.59 लाख रुपये के बराबर होता है। वैसे एंड्रिया का ये भी कहना है कि अब वह खुद भी ये गैरन्टी के साथ नहीं बता सकतीं कि उन्होंने कुल कितना पैसा खर्च कर दिया है।

चाहिए और बड़े लिप्स

एंड्रिया इवानोवा का कहना है कि उन्हें लगता है कि उनके दुनिया में सबसे बड़े लिप्स हैं। हालांकि, इसके बावजूद उनका रुकने का मन नहीं है। वह अभी भी इन्हें और बड़ा और बार-बार फिलिंग करवाते रहना चाहती हैं। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि अब डॉक्टर भी उन्हें कह चुके हैं कि इससे ज्यादा फिलिंग नहीं करवाना चाहिए, लेकिन एंड्रिया का रुकने का मन नहीं है। उन्होंने तो हाल ही में ब्रेस्ट इम्प्लांट भी करवाया है और इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

क्या है हायलूरॉनिक एसिड

हायलूरॉनिक एसिड शरीर में प्राकृतिक रूप से मौजूद होता है। ये स्किन को हाइड्रेट और फर्म रखने में मदद करता है। इस एसिड सिंथेटिक फॉर्म पिछले कुछ सालों में कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट में काफी इस्तेमाल किया जाने लगा है। इसे एजिंग साइन्स और फिलर के रूप में यूज किया जाता है। ये फिलर्स एक से दो साल तक असरदार रहते हैं। एंड्रिया ने इस एसिड को अपने लिप्स में फिल करवाया, जिससे उनके होंठ प्लंप एंड फुलर होते चले गए।