सचिन पायलट के साथ जनसंघर्ष यात्रा में 100 किलोमीटर पैदल चले ये युवा नेता, जानिए क्या है वजह

This young leader walked 100 kilometers with Sachin Pilot in Jan Sangharsh Yatra, know the reason
This young leader walked 100 kilometers with Sachin Pilot in Jan Sangharsh Yatra, know the reason
इस खबर को शेयर करें

Sachin Pilot Jan Sangharsh Yatra: राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने 11 मई से अजमेर (Ajmer) से जयपुर के लिए जनसंघर्ष यात्रा (Jan Sangharsh Yatra) का एलान किया था. जयपुर (Jaipur) में 9 मई को पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जनसंघर्ष पद यात्रा निकालने के पीछे की वजह भी बताई थी. इसके बाद से पायलट समर्थकों और पेपर लीक मामले को लेकर लड़ाई लड़ने वालों में बड़ा उत्साह दिखा.

यह यात्रा अजमेर से शुरू हुई और उसके बाद से 40 डिग्री तापमान में चलती रही. कुल पांच दिनों की इस यात्रा में 125 किमी की दूरी तय की गई है. इस यात्रा में राजस्थान विवि के छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी लगातार सचिन पायलट के साथ चले हैं. निर्मल का कहना है कि पेपर लीक मामले को लेकर सभी में गुस्सा है. कार्रवाई भी ठोस नहीं हो पाई है. इसके खिलाफ हम सभी युवा हैं. इसीलिए हम और हमारे जैसे हजारों लाखों छात्र और युवा इस पद में भाग लिए हैं.

यात्रा में युवाओं ने दिखाया जोश
निर्मल ने बताया कि पांच दिन की यात्रा में कुल 125 किमी चलना तय था, लेकिन मैं केवल चार दिन ही चल पाया हूं. जिसमें मैनें 100 किलोमीटर की यात्रा पूरी की है. जनसंघर्ष यात्रा में पैदल चलने वालों में युवाओं की खूब भीड़ दिखी है. इस यात्रा में जोश और उत्साह के छात्र और युवा चलते हुए दिखाई भी दिए. निर्मल ने बताया कि इस तरह की यात्रा में चलने के हर कोई लालायित है. क्या गर्मी और क्या धूप कुछ पता नहीं चलता. पेपर लीक का मामला कोई भूला नहीं है. पेपर लीक मामले के आरोपियों पर मजबूत कार्रवाई से ही युवाओं में पढ़ने की उम्मीद बनी रहेगी.

अजमेर से आरंभ हुई 125 किलोमीटर लंबी जनसंघर्ष यात्रा का समापन जयपुर में आयोजित होने वाली जनसभा के साथ होगा. यहां पर बड़ी संख्या में लोगों के आने की बात बताई जा रही है. पेपर लीक मामले को लेकर आगे अभी और भी ऐसी लड़ाई चल सकती है.