गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाकर चलाने वालों की अब खैर नहीं, हरियाणा पुलिस काट रही हैं दबाकर चालान

Those driving with black film on the glass of their vehicles are no longer in trouble, Haryana Police is issuing challans by pressing them.
Those driving with black film on the glass of their vehicles are no longer in trouble, Haryana Police is issuing challans by pressing them.
इस खबर को शेयर करें

अंबाला: हरियाणा पुलिस द्वारा गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाकर चलाने वालों के खिलाफ स्पेशल अभियान चलाया जा रहा है. हरियाणा में 7 अप्रैल तक ये अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान में ऐसे वाहन चालकों के चालान किये जायेंगे जिनके द्वारा वाहनों के शीशे काली फिल्म से ढके गए हैं. अंबाला में भी पुलिस ने डीजीपी शत्रुजीत कपूर के आदेशों पर स्पेशल चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई, जिनके वाहन के शीशे काली फिल्म से ढके हुए थे. वहीं उन वाहनों के चालान काट, उन शीशों पर से ब्लैक फिल्म भी हटाई गई.

यातायात के नियमों को लेकर सख्त पुलिस
पुलिस का कहना है पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के आदेशों पर हरियाणा पुलिस ऐसे वाहन चालकों पर शिकंजा कसने का काम कर रही है. जो गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाकर घूम रहे हैं. उन्होंने कहा गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाना यातायात नियमों के विरूद्ध है और हरियाणा पुलिस ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी. ऐसे वाहन चालकों को नियम अनुसार 10 हजार रूपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है. ऐसे में सभी लोगों को चाहिए कि वे यातायात नियमों का गंभीरता से पालन करें और उनका उल्लंघन न करें.

ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से किए जा रहे हैं चालान
पुलिस की आमजन से अपील भी है कि वे यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें और उनकी अनदेखी ना करें. यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से चालान किए जाएंगे. इसके अलावा, उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि कोई भी नागरिक बुलेट पटाखा बजाते या गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म लगाए हुए पाया जाता है तो इसकी सूचना हरियाणा 112 पर अवश्य दें. ताकि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके.