बिहार में शनिवार को तीन दर्जन लोगों की हुई मौत, इन हादसों को जानकर आपके रूह कांप जाएंगे..

Three dozen people died in Bihar on Saturday, knowing these accidents will shock your soul.
Three dozen people died in Bihar on Saturday, knowing these accidents will shock your soul.
इस खबर को शेयर करें

भागलपुर: बिहार में शनिवार को अलग-अलग हादसों में करीब तीन दर्जन लोगों की मौत हो गयी. अहले सुबह से ही अलग-अलग जिलों में सड़क हादसे की चपेट में कई लोग पड़े. बीच सड़क पर मौत का तांडव दिखा. वहीं आग लगने की वजह से भी आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गयी. रोहतास में एक घर में आग लगी तो चार लोग काल के मुंह में समा गए. बेगूसराय में दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर हुई और बाइकों में आग लग गयी. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. पटना, छपरा, सीवान व भागलपुर समेत कई जिलों में सड़क हादसे हुए जिसमें दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गयी.

बेगूसराय में सड़क पर मौत का तांडव..
बेगूसराय- रोसड़ा एसएच-55 पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खम्हार गांव के पास शनिवार की सुबह दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर के बाद आग लगने से साला-बहनोई समेत तीन युवक जिंदा जल गये. साला-बहनोई समेत एक युवक की मौत हो गयी. वहीं, दूसरी बाइक पर सवार एक अन्य युवक को गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बाइक में लगी आग, जिंदा जलते रहे युवक..
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बाइक बेगूसराय की तरफ से तो दूसरी बाइक मंझौल की तरफ से आ रही थी. इसी दौरान खम्हार कुंड ढाला के पास दोनों की आमने-सामने टक्कर हो गयी. टक्कर होते ही दोनों बाइकों में आग लग गयी. यह देख कर आसपास के लोग दौड़े और उनको बचाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि कोई पास में नहीं पहुंच सका. इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड और डायल-112 को सूचना दी गयी. डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और दो युवकों को किसी तरह से निकाल कर सदर अस्पताल ले जाया गया. दोनों की मौत हो गयी.

रोहतास में जिंदा जले चार लोग..
रोहतास जिले के नोखा प्रखंड के रोपहता गांव में शनिवार को भीषण अगलगी ने चार जिंदगियां लील लीं. मरनेवालों में तीन बच्चे व एक महिला है. पता चला है कि घर में सुबह का खाना बनाने के बाद चूल्हे को ठीक से बुझाया नहीं गया. दोपहर में चल रही तेज लू से चिन्गारी झोंपड़ी पर डाले गये प्लास्टिक के तिरपाल पर उड़कर चली गयी और इसके बाद पूरे घर को जला दिया. घटना दिनेश डोम के घर हुई है. बताया जाता है कि दोपहर के वक्त परिवार के सभी लोग सो रहे थे. इसी बीच आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया और सभी फंसे गये.

पटना-भागलपुर समेत अन्य जिलों में मौत का तांडव
शनिवार को पटना में अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गयी. छपरा और सीवान में भी अलग-अलग सड़क हादसों में आधा दर्जन लोगों की मौत हुई है. वहीं बक्सर, गोपालगंज, औरंगाबाद, रोहतास, हाजीपुर, भागलपुर, अररिया, दरभंगा और पश्चिम चंपारण समेत अन्य जिलों से भी सड़क हादसे में मौत की घटना शनिवार को घटी. भागलपुर में एक टैंकर ने छात्रा को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गयी. वहीं नालंदा में दो भाइयों और उनके भांजे की मौत करंट लगने से हो गयी. बिहार में शनिवार को आग लगने से 7 लोगों की मौत हुई जबकि सड़क हादसे में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई है.