अंबाला छावनी में आर्मी क्षेत्र में तालाब में नहाने गए तीन दोस्त, दो की डूबने से मौत, एक ने तैरकर बचाई जान

Three friends went to bathe in the pond in Army area in Ambala Cantonment, two died due to drowning, one saved his life by swimming
Three friends went to bathe in the pond in Army area in Ambala Cantonment, two died due to drowning, one saved his life by swimming
इस खबर को शेयर करें

अंबाला: हरियाणा के अंबाला छावनी में आर्मी क्षेत्र में बने तालाब में नहाने गए तीन दोस्तों में से दो की पानी में डूबने से मौत हो गई। एक दोस्त तैरना जानता था तो जैसे-तैसे कर अपनी जान बचा ली। मगर वह भी अपने दोनों दोस्तों के लिए कुछ न कर सका, क्योंकि जब तक वह किसी को बुलाता तब तक उसके दो दोस्त तालाब में डूब चुके थे। दरअसल गुलाबमंडी निवासी 18 वर्षीय संजीव उर्फ बब्बू और 16 वर्षीय करण और 17 वर्षीय साहिल आर्मी क्षेत्र में बने तालाब में नहाने गए थे।

इस तालाब में आमलोगों को जाने की अनुमति नहीं है मगर यह तीनों जंगल के रास्ते दीवार फांदकर तालाब तक पहुंच गए। इसके बाद तीनों तालाब में उतरे तो उन्हें तालाब की गहराई का अंदाजा नहीं मिला। ऐसे में 20 फीट गहरे तालाब में तीनों ही डूबने लगे।

साहिल तैरना जानता था तो वह कोशिश कर के बाहर आ गया मगर करण और संजीव दोनों ही डूब गए और उनकी कुछ ही देर में मौत हो गई। साहिल जब तक कुछ समझ पाता तब तक उसके दोनों दोस्तों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद साहिल ने शोर मचाया तो वहीं पास से सेना के कुछ जवान आए। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में पुलिस आ गई और उन्होंने गोताखोरों को बुलाकर दोनों के शवों को बाहर निकलवाया। गोताखोरों ने बताया कि दोनों बच्चों के शरीर में पानी भर गया था इस कारण वह तालाब के तल में चले गए थे। दोनों मृतक बच्चों के परिजन दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं। इस घटना ने उन्हें तोड़ दिया है।