मध्य प्रदेश से राजस्थान जा रही टूरिस्ट बस पलटी, मच गया हाहाकार

Tourist bus going from Madhya Pradesh to Rajasthan overturned, there was an outcry
Tourist bus going from Madhya Pradesh to Rajasthan overturned, there was an outcry
इस खबर को शेयर करें

रतलाम। मध्य प्रदेश के इंदौर से राजस्थान के जोधपुर जा रही एक बस रतलाम जिले के जावरा तहसील के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई, हादसे में एक मासूम बच्चे की मौत हो गई वहीं, 41 यात्री घायल हुए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

जानकारी के अनुसार रतलाम जिले के जावरा तहसील के ढोढर के पास ग्राम रिछा में चांदा ढाबे के सामने अशोक ट्रेवल्स मंदसौर की टूरिस्ट बस RJ09 PA 5693 सोमवार सुबह 4:00 बजे को अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं बस में सवार करीब 41 यात्रियों के गंभीर होने की खबर है। सभी घायलों को जावना के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में गंभीर रूप से घायल 6 लोगों को रतलाम जिला अस्पताल रैफर किया गया है।

हादसे की वजह बस में लोड से ज्यादा सामान लदा होने की बात सामने आ रही है। बस रविवार रात को इंदौर से जोधपुर जाने के लिए निकली थी। इसी दौरान वह ढोढर के समीप रुपनगर फंटे पर अनियंत्रित होकर पलट गई।

मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार बस में 20 मजदूर उज्जैन से जोधपुर जाने के लिए सवार हुए थे। हादसे की सूचना मिलते ही जावरा एसडीएम हिमांशु प्रजापति, जावरा नगर थाना प्रभारी वीडी जोशी, ढोढर थाने से एसआई जगदीश कुमावत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। मौजूद लोगों ने घायलों को बस से निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बस चालक ने जावरा के पास एक ढाबे में खाना खाया। जहां से बस जोधपुर के लिए रवाना हुई, ढोढर के पास रूपनगर फांते में ढाबे के पास खड़े वाहनों को टक्कर मारते हुए बस एक बड़े पेड़ से टकराकर पलट गई। हादसे के वक्त बस की स्पीड करीब 100 से 120 किलोमीटर के बीच थी। जिस समय बस पलटी ज्यादातर यात्री सो रहे थे। हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप की स्थिति मच गई। बस को सीधा करने के लिए मौके पर क्रेन बुलाई गई।