आज दोपहर 2:00 बजे जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, यहां देखें विस्तार से

UP Board result will be released today at 2:00 pm, see here in detail
UP Board result will be released today at 2:00 pm, see here in detail
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणाम की घोषणा आज 18 जून, 2022 को की जाएगी। इस परिणाम से जुड़े हर अपडेट को आप तक पहुंचाने के लिए हम लाए हैं यह लाइव ब्लॉग।

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने राज्य में दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन 24 मार्च से 13 अप्रैल 2022 के बीच किया था। बोर्ड परिणाम 15 जून के बाद रिजल्ट जारी कर सकता है।

यूपी बोर्ड ने करीब 1 लाख छात्रों के लिए 17 से 20 मई, 2022 तक प्रायोगिक परीक्षा दोबारा से आयोजित कराई थी। ये छात्र किसी कारणवश परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे।

यूपी बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को सामाजिक विज्ञान में बोनस अंक मिलेंगे। वहीं, कक्षा 12वीं के छात्रों को हिंदी और गणित के पेपर में बोनस अंक दिए जाएंगे।

हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड को इस बाबत निर्देश दिए थे कि न केवल रिजल्ट जल्द घोषित किए जाएं बल्कि अभिभावकों और परीक्षार्थियों को रिजल्ट आने की सूचना भी पहले से दी जाए।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) को विश्व का सबसे बड़ा शैक्षिक बोर्ड कहा जाता है। यह अब तक लगभग 33 करोड़ से अधिक लोगों को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की डिग्री दे चुका है।

मोबाइल पर सीधे यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट पाने के लिए यहां Intermediate Result(https://results.amarujala.com/board/up-board/up-board-class-12th-result-2022) पर क्लिक करें।