यूपी: अवैध खनन रोकने गई टीम पर खनन माफियाओं ने किया हमला, बुलडोजर चलाया; तहसीलदार घायल

इस खबर को शेयर करें

आगरा। आगरा के बाह के जैतपुर स्थित गांव नाहटौली की पुलिया पर खेत से मिट्टी का अवैध खनन रोकने गई तहसील की टीम पर खननकर्ताओं ने हमला बोल दिया। उन पर बुलडोजर चढ़ाने की कोशिश की। बुलडोजर की टक्कर में तहसीलदार घायल हो गए। गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। तहसीलदार सहित अन्य ने खेतों में भागकर खुद को बचाया। बाद में पुलिस पहुंच गई। 5 ट्रैक्टर-ट्रालियों को पकड़ लिया। एक आरोपी को हिरासत में लिया है।

घटना रात करीब 11 बजे की है। नाहटौली की पुलिया पर अवैध तरीके से मिट्टी के खनन की सूचना पर तहसीलदार प्रवेश कुमार, नायाब तहसीलदार विपिन कुमार, होमगार्ड चंद्रभान, फौरन सिंह और चालक वृंदावन बोलेरो से गांव पहुंचे थे। टीम ने पहुंचकर देखा कि बुलडोजर से खनन कर मिट्टी ट्राॅलियों में भरी जा रही थी। प्रशासन की टीम को देखकर आरोपी भागने लगे। इस पर टीम ने पीछा किया।

इस पर खननकर्ताओं ने बोलेरो में सवार तहसील की टीम पर बुलडोजर चढ़ाने का प्रयास किया। चालक ने किसी तरह गाड़ी को मोड़ा। आरोपियों ने बुलडोजर को दोबारा गाड़ी के पीछे दौड़ाया। इस पर तहसीलदार सहित अन्य कर्मचारियों ने पैदल बाजरे के खेत में भागकर जान बचाई। घटना की जानकारी पर जैतपुर पुलिस पहुंच गई।

पुलिस ने घेराबंदी करके 5 ट्रैक्टर-ट्राॅलियों को जब्त कर लिया। वहीं एक आरोपी को भी हिरासत में लिया गया है। थानाध्यक्ष जैतपुर ईश्वर सिंह तोमर ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हमले में तहसीलदार के हाथ और पैर में चोट लगी है। वहीं कर्मचारियों को भी मामूली चोट आई हैं। उनका मेडिकल कराया गया है।

खनन माफिया की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस खनन माफिया की तलाश में जुट गई है। मिट्टी का खनन खेत से हो रहा था। इसके बाद ट्रैक्टर ट्राॅली से ले जाया जा रहा था। अब पुलिस यह पता कर रही है कि खेत किसका है। खेत मालिक ने ही मिट्टी के खनन के लिए बुलाया होगा।