यूपी: बरेली के तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, खेत में खाना देकर लौट रहे थे

UP: Three children died due to drowning in Bareilly's pond, were returning after giving food to the farm
UP: Three children died due to drowning in Bareilly's pond, were returning after giving food to the farm
इस खबर को शेयर करें

UP News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार (25 अक्टूबर, 2022) को तीन बच्चों की अमृत सरोवर में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी। हादसा दोपहर करीब दो बजे का बताया जा रहा है। एसपी (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया, ‘एक तालाब में तीन बच्चों के डूबने से मौत हो गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामल में आगे की कार्रवाई जारी है।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट संतोष बहादुर सिंह ने कहा कि भोजीपुरा क्षेत्र के मिलक अलीगंज गांव में तीन मजदूर एक खेत में काम कर रहे थे। उनके बच्चे उन्हें खाना देने गए थे। सिंह ने कहा कि जब बच्चे लौट रहे थे तो वे तालाब में नहाने लगे और डूब गए। मृतकों की पहचान आशीष (8), सुमित (7) और लव सागर (7) के रूप में हुई है।

एडीएम ने कहा कि इलाके में बकरियों को चराने वाले लोगों ने स्थानीय ग्रामीणों को डूबने की सूचना दी, जिसके बाद बच्चों को बाहर निकाला गया और बरेली के एक मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वाला आशीष दो बहनों का अकेला भाई था। जबकि सुमित मां-बाप का इकलौता बेटा था। लव सागर तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। तीनों एक ही गांव के रहने वाले थे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि अमृत सरोवर का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। मिलक अलीनगर और शाहपुर टांडा के तालाबों को दोनों गांव के प्रधानों ने आसपास में ही खोदवा दिया है। खुदाई के बाद तालाबों की गहराई भी ज्यादा हो चुकी है। तालाबों में 10-12 फीट तक पानी है। ग्रामीणों का कहना है कि तालाबों के किनारे बैरिकेडिंग होनी चाहिए थी। अगर बैरकेडिंग होती तो यह हादसा नहीं होता।