UP Weather: वेस्‍ट यूपी में बदला मौसम, अचानक आई आंधी, झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट

UP Weather: Changed weather in West UP, sudden thunderstorm, drop in temperature due to rain
UP Weather: Changed weather in West UP, sudden thunderstorm, drop in temperature due to rain
इस खबर को शेयर करें

बरेली: Weather Update: वेस्‍ट यूपी में मौसम अचानक से बदल गया है। बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर सहित आसपास के जिलों में इसका असर दिख रहा है। बरेली में तेज हवाएं चलने के बाद बारिश हुई है। वहीं बदायूं में भी सुबह से ही काले बादल छाए थे। तेज हवाओं के बाद जिले के बिल्‍सी, बिसौली सहित कई इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हो गई। मौसम के चलते कई इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई है। शाहजहांपुर में भी हल्के-हल्के बादल छाए हैं। आंधी-बारिश के आसार बने हुए हैं।

बरेली में शनिवार की सुबह से चल रही हवाओं ने करीब 9 बजे अचानक तेज आंधी का रूप ले लिया। तेज आंधी के साथ झमाझम बरसात से मौसम खुशगवार हो गया। उधर, मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी के मुताबिक 29 मई तक अंधड़ के साथ बारिश हो सकती है।

बता दें कि अप्रैल में शुरू हुए मौसम के बदलाव के चलते अब तक कई बार तेज अंधड़, बारिश और ओले बरस चुके हैं। आगे भी आंधी, बारिश के आसार हैं। बरेली में शनिवार की सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए थे। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों में पहले ही कहा गया था कि अगले तीन-चार दिन बारिश होगी। तापमान सामान्य से 6-8 डिग्री सेल्सियस कम हो सकता है। आंधी के साथ बरेली के सिविल लाइंस, राजेंद्रनगर, कुदैशिया, इज्जतनगर, सेटेलाइट, पीलीभीत बाईपास, सीबीगंज, कर्मचारीनगर, सुभाषनगर समेत कई इलाकों में जमकर बारिश हुई।

गर्मी से राहत
बारिश और हवा चलने से गर्मी का असर न के बराबर रहा। मई माह में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने अभी तीन दिन तक बारिश होने का अनुमान जताया है।