यूपी में माफियाओं के लिए जारी रहेगी योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति

Yogi government's policy of zero tolerance for mafia will continue in UP
Yogi government's policy of zero tolerance for mafia will continue in UP
इस खबर को शेयर करें

Chief Minister Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के सबसे स्टाइलिश माफियाओ बदन सिंह उर्फ बद्दो की गिरफ्तारी के लिए इनाम को 2.5 लाख सेबढ़ाकर 5 लाख कर दिया है। पहला आपराधिक मामला बदन सिंह के खिलाफ 1988 में दर्ज किया गया था जब उसने मेरठ में एक भूमि विवाद में राज कुमार नामक एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी।

चार साल पहले पुलिस हिरासत से फरार हुआ था बद्दो
अधिकारियों ने कहा कि यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरके विश्वकर्मा ने 6 मई को राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा था, जिसके बाद गृह विभाग ने 25 मई (गुरुवार) को मंजूरी के लिए सरकारी आदेश जारी किया था। उन्होंने कहा कि बद्दो चार साल पहले मेरठ के एक होटल में पुलिसकर्मियों को नशीला पदार्थ खिलाकर पुलिस हिरासत से फरार हो गया था।

यूपी का स्टाइलिश माफिया कहा जाता है बद्दो
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बद्दो को एक स्टाइलिश माफियाओ माना जाता था क्योंकि वह हमेशा चालाकी से कपड़े पहनता था और दुनिया के शीर्ष ब्रांडों के जूते, घड़ियां और कपड़े पहनता था। उसके काफिले में कई सुपर लग्जरी वाहन और मेरठ में एक विशाल बंगला भी था।

बदन सिंह के बेटे सिकंदर पर भी है इनाम
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बद्दो मार्च 2019 से अपने बेटे सिकंदर के साथ लापता था और कहा जाता है कि वह विदेश में रह रहा है। उन्होंने कहा कि सिकंदर की गिरफ्तारी पर 25,000 रुपये का इनाम भी रखा गया है। बद्दो की आखिरी लोकेशन पिछले दिनों पेरिस और नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में कहीं ट्रैक की गई थी। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स से कई विवादित चीजें भी पोस्ट की गईं।

2019 से ही फरार है बद्दो
उन्होंने कहा कि बद्दो को पहली बार मेरठ की एक अदालत ने 2017 में एक वकील रवींद्र पाल सिंह की हत्या के एक मामले में दोषी ठहराया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। उन्होंने कहा कि सजा सुनाए जाने के बाद बद्दो को गिरफ्तार किया गया था और फर्रुखाबाद सेंट्रल जेल में रखा गया था। वह 28 मार्च, 2019 को मेरठ के रास्ते गाजियाबाद की एक अदालत में एक अन्य मामले में पेश होने के दौरान ही भाग निकला था।