Vastu Tips: पैसे गिनते समय आप भी करते हैं ये गलती? हो जाएं सावधान, कंगाल होते देर नहीं लगेगी!

इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips For Counting Money: माता लक्ष्‍मी की कृपा अपार धन-संपत्ति, सुख दिलाती है. लिहाजा माता लक्ष्‍मी कृपा पाने के लिए और हमेशा उसे बनाए रखने के लिए जरूरी है कि कुछ गलतियों से बचा जाए. वास्‍तु शास्‍त्र में ऐसी बातें बताई गई हैं जो मां लक्ष्‍मी की कृपा दिलाती है. साथ ही ऐसी गलतियों के बारे में भी बताया है, जिनके कारण जीवन से सुख-समृद्धि चली जाती है और व्‍यक्ति कंगाली में घिर जाता है. कड़ी मेहनत से पैसा कमाने के बाद भी व्‍यक्ति के हाथ में पैसा टिकता ही नहीं है.

नोट गिनते समय न करें ये गलतियां
नोट गिनते समय की गईं कुछ गलतियां माता लक्ष्‍मी को नाराज कर सकती है. ऐसा करने से जीवन से धन-वैभव चला जाता है. जातक धन हानि, फिजूलखर्ची, आय में बाधा झेलता है.

– नोट गिनते समय कई लोग थूक का इस्‍तेमाल करते हैं. ऐसा करने से माता लक्ष्‍मी का अपमान होता है. साथ ही नोटों पर लगे कीटाणू सेहत को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं. लिहाजा नोट गिनते समय कभी भी थूक न लगाएं, वरना पूरी जिंदगी गरीबी झेलेंगे. चिपके हुए नोटों को निकालने के लिए नोट गिनते समय एक कटोरी में पानी लें और हाथ की उंगली में हल्‍का सा पानी लगाकर नोट गिनें.

– नोटों पर कभी भी कुछ लिखें नहीं, ना ही उन्‍हें नुकसान पहुंचाएं. ऐसा करने से धन का अपमान होता है, साथ ही यह भारत सरकार के नियमों के भी खिलाफ है.

– नोटों पर कभी खाने-पीने की चीजें न रखें. ना ही नोट-सिक्‍कों को यहां-वहां पड़ा हुआ छोड़ें. हमेशा पैसे को सम्‍मान के साथ रखें.

– पर्स में रुपयों के साथ पुराने बिल, फालतू के कागज न रखें. ऐसा करने से आय रुकती है.

– रात में सोते समय सिरहाने पर्स रखकर न सोएं. पैसे हमेशा अलमारी, तिजोरी आदि में रखें. साथ ही पर्स में नोट तोड़-मरोड़कर न रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )