वसुंधरा राजे ने कहा- उदयपुर राजस्थान का कश्मीर था, भ्रष्टाचार और आतंकवाद की भेंट चढ़ गया गहलोत राज

इस खबर को शेयर करें

उदयपुर। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अमित शाह की जनसभा में कहा कि राजस्थान का कश्मीर उदयपुर गहलोत के नेतृत्व में आतंकवाद की भेंट चढ़ गया है। कन्हैयालाल की गला काटकर 28 जून 2022 को हुई निर्मम हत्या से राजस्थान कांप उठा था, सीएम अशोक गहलोत वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं।

अपने संबोधन में अमित शाह के मंच पर पूर्व सीएम और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा कि भारत को ताकतवर देश बनाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजस्थानी संस्कृति को जीवंत करती हुई स्वर्ग सी सुंदर मेवाड़ की धरती पर में झुककर आप सभी को प्रणाम करती हूं। उदयपुर राजस्थान का कश्मीर है। आपने कश्मीर के अंदर आतंकवाद खत्म कर दिया। वहां तो शांति का एक नया कश्मीर बना दिया, लेकिन राजस्थान का कश्मीर कहा जाने वाला उदयपुर अशोक गहलोत के नेतृत्व में आतंकवाद की भेंट चढ़ चुका है। एक साल पहले 28 जून 2022 को कन्हैयालाल का गला काटकर जिस तरह निर्मम हत्या की गई थी, उससे राजस्थान कांप उठा था, लेकिन अशोक गहलोत वोट की राजनीति कर रहे हैं। कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी अशोक गहलोत की है। बिहार, पश्चिम बंगाल से लोग आकर राजस्थान उदयपुर में वैमनस्य और कट्टरवाद फैलाने का काम कर रहे हैं, क्या अशोक गहलोत को ये पता नहीं है?

वसुंधरा राजे ने कहा कि नौ सालों में मोदी ने वो करके दिखाया जो आज तक गैर बीजेपी सरकारें नहीं कर पाईं। देश में हर व्यक्ति आज मुक्त कंठ से ये कहता है मोदीजी के 9 साल और भारत हुआ निहाल। एक वो वक्त था जब अमेरिका भारत को तवज्जो ही नहीं देता था। आज वही अमेरिका मोदीजी के स्वागत में एक पैर पर खड़ा हम सबको दिखाई दिया। पलक पावड़े बिछाकर उनका स्वागत किया गया। मोदीजी ने 9 साल में गरीबी हटाने का काम देश से किया। मॉनिटरी फंड और बहुत सारी संस्थाओं ने इसकी मॉनिटरिंग की है। जो अमीर को सुविधा है वही गरीब को भी मिल रही है। अमीर के घर में गैस कनेक्शन है, तो वही सुविधा उज्ज्वला योजना से गरीब को भी मिल रही है। जिन अस्पतालों में अमीर इलाज कराते हैं, उन्हीं में आयुष्मान योजना में गरीबों का भी इलाज हो रहा है। पीएम सम्मान निधि, स्वच्छ भारत मिशन, शौचालय, अयोध्या में भव्य राम मंदिर, कश्मीर से धारा 370 हटाने और सर्जिकल स्ट्राइक ने सिद्ध कर दिया है कि मोदी जी के सामने कोई बड़े से बड़ा खड़ा नहीं रह पाया है।

गहलोत सरकार तो पिछले चार साल में खुद का उत्थान करने में लगी हुई
पूर्व सीएम राजे ने कहा- गहलोत सरकार तो पिछले चार साल में खुद का उत्थान करने में लगी हुई है। अपने और अपने मंत्रियों के उत्थान की तस्वीर जोरदार तरीके से उन्होंने दिखाई है। सरकार के मंत्री कहते हैं गहलोत जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वो गरीब को भूल गए हैं। रिकॉर्ड भ्रष्टाचार उन्होंने कायम कर दिया है। सीएम तो जो कर रहे हैं वो कर ही रहे हैं, उनके मंत्री और अधिकारी भी बिना पैसों के काम नहीं करते हैं। क्या किसी का काम बिना पैसों के हुआ है, हो भी नहीं सकता है, क्योंकि भ्रष्टाचार ने सीमाएं लांघ लीं।

भामाशाह योजना बंद कर गहलोत सरकार ने महिलाओं का अपमान किया
वसुंधरा राजे ने कहा- अपनी सरकार के समय हमने भामाशाह योजना शुरू की थी, जिसमें महिलाओं को परिवार का मुखिया बनाया गया था, लेकिन इस सरकार ने उसे बंद करके महिलाओं को अपमान किया है। मुफ्त ईलाज कराने का काम हमने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से किया था, उसे भी बंद कर दिया और चिरंजीवी योजना के नाम से योजना शुरू की है। उसमें गरीब का मुफ्त इलाज होना चाहिए। लेकिन गरीब को प्राइवेट अस्पतालों के अंदर उस कार्ड से घुस ही नहीं सकता है। कहने को तो दिखावे को कह दिया है कि पांच लाख की जगह हम 25 लाख देंगे, लेकिन पांच साल में पैसा खर्च ही नहीं किया। पैसों को इधर-उधर फेंकने, योजना का नाम बदलने का काम किया है।

धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा, पूरे राजस्थान में आवाज जगह जगह उठ रही
वसुंधरा राजे ने कहा आज यहां धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। पूरे राजस्थान में ये आवाज जगह जगह उठ रही है। महिला अत्याचार पर जितना बोलो कम है। महिलाओं ही नहीं बच्चों पर भी असर पड़ रहा है। मैं नहीं समझती बेरोजगारी भत्ता किसी को भी मिल रहा है। उदयपुर में काम हुए हैं हमारी सरकार के समय, ऑडिटोरियम निर्माण, झील संरक्षण, एलिवेटेड रोड, 9 हजार करोड़ की सड़कें बनी हैं, सुंदरीकरण हुआ है। पानी पिलाने के लिए फेज-1 और 2 का काम शुरू कर कुछ हद तक जल संकट दूर करने का काम किया था।

गुलाबचंद कटारिया की कमी हमें खलती है
वसुंधरा राजे बोलीं- अमित शाह जी आपके सान्निध्य में कटारिया असम के गवर्नर बने हुए हैं। वो आज यहां हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी कमी हमें खलती है। मेवाड़ में भाजपा का जो संगठन खड़ा किया है उसमें गुलाब चंद कटारिया जी की बड़ी भूमिका है। अशोक गहलोत ने खुदका पोषण करने का काम किया है। राहत के छींटे दिए हैं। लेकिन साढ़े चार साल का शोषण कोई नहीं भूलेगा। यह भी नहीं भूलेगा कि बीजेपी ने हमारे काम किए थे। अब समय बहुत कम बचा है। हमें संकल्प लेकर चलना होगा। घर बैठे गंगा नहीं आती। मेहनत करनी पड़ती है। राजे ने मेवाड़ की जनता से कहा कि गृहमंत्री को आप लोग आश्वस्त कर दो कि कमल खिलाएंगे और जोरदार तरीके से मेवाड़ के क्षेत्र में बीजेपी को जीत दिलाकर भेजेंगे