Asia Cup 2022 से पहले भडके Virat Kohli, आलोचकों को जमकर कूटा

Virat Kohli furious ahead of Asia Cup 2022, criticizes fiercely
Virat Kohli furious ahead of Asia Cup 2022, criticizes fiercely
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को उम्मीद है कि आगामी एशिया कप 2022 क्रिकेट टूर्नामेंट में उनका खोया हुआ फॉर्म वापिस आ जाएगा। कोहली करीब डेढ महीने के बाद क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और इस मुकाबले में सभी की नजरें कोहली की बल्लेबाजी पर टिकी होंगी। यह मुकाबला विराट के करियर का 100वां T20 इंटरनेशनल मुकाबला होगा। पूर्व कप्तान ने पिछले 1000 दिनों से भी ज्यादा समय से कोई सेंचुरी नहीं लगाई है। उन्होंने अपना पिछला मैच इंग्लैंड दौरे पर खेला था, जहां उनका सर्वोच्च स्कोर 20 रन था।

33 साल के विराट ने पिछले करीब तीन साल से जारी खराब फाॅर्म पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड में की गई गलतियों को स्वीकार करते हुए कहा कि खराब फॉर्म की एक वजह एक समान पैटर्न था और उन्होंने इसे सुधारने के लिए काफी मेहनत की है।

विराट ने स्टार स्पोटर्स के शो गेम प्लान में कहा, “इंग्लैंड में जो हुआ वह एक पैटर्न था, यह कुछ ऐसा था जिस पर मैं काम कर सकता था, कुछ ऐसा जिसे मुझे दूर करना था। अभी ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे आप यह कह सकें कि यहां समस्या हो रही है। इसलिए, मेरे लिए वास्तव में प्रक्रिया करना आसान है क्योंकि मुझे पता है कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। कई बार जब मुझे लगने लगता है कि लय वापस आ गई है तो मुझे पता चलता है कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं।”

खराब फॉर्म के चलते कोहली को एक्सपर्ट और फैंस से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने आलोचकों को भी जवाब दिया है। उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि मेरा खेल किस स्तर पर है और आप विपरीत परिस्थितियों का मुकाबला और विभिन्न तरह की गेंदबाजी का सामना करने की क्षमता के बिना अंतरराष्ट्रीय करियर इतना लंबा नहीं खींच सकते। इसलिए यह मेरे लिए प्रक्रिया का आसान चरण है लेकिन मैं इसका स्वयं पर दबाव नहीं बनाना चाहता हूं।”

विराट ने आगे कहा, ”मेरे लिए यह प्रक्रिया करने का एक आसान चरण है, लेकिन मैं इसे अपने पीछे नहीं रखना चाहता। मैं इससे सीखना चाहता हूं और मैं समझना चाहता हूं कि एक खिलाड़ी और एक इंसान के रूप में मेरे मूल मूल्य क्या हैं। जब तक मैं उन सभी चीजों को सही कर रहा हूं, मुझे पता है कि उतार-चढ़ाव हैं। लेकिन जब मैं इस चरण से बाहर आता हूं, तो मुझे पता है कि मैं कितना सुसंगत हो सकता हूं। मेरे अनुभव मेरे लिए अमूल्य हैं।”