यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी, कई बूथों पर ईवीएम खराब

इस खबर को शेयर करें

Uttar Pradesh Pradesh Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Polling Live News: लोकसभा चुनाव के छठे चरण की 14 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इस चरण के लोकसभा चुनाव में 162 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 146 पुरुष और 16 महिला हैं। चुनाव से जुड़ा हर अपडेट यहां पढ़ें

मांडा उमापुर कलां में मतदान का बहिष्कार कर
इलाहाबाद सीट पर मांडा उमापुर कलां में लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। मतदान बहिष्कार की सूचना मिलते ही सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे। वो लोगों को समझाने में जुटे हैं।

आजमगढ़ में ईवीएम की गड़बड़ी के चलते बाधित रही वोटिंग
आजमगढ़ जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल निजामाबाद में सुबह 7:25 बजे से मतदान शुरू हुआ। मशीन में कुछ गड़बड़ी होने के चलते लगभग 25 मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। वहीं रानी की सराय मोहम्मदपुर ब्लॉक के मतदान केंद्र रोवां में 7:50 पर वोटिंग मशीन के खराब होने के कारण वोटिंग बाधित रही। मशीन के ठीक होने तक मतदाता इंतजार करते दिखे।

सीओ ने किया बूथ का निरीक्षण
संत कबीर नगर लोकसभा खजनी विधानसभा के बेलूडीहा बूथ पर कुल 900 मतदाता हैं। अभी तक 29 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है। यह बूथ अति संवेदनशील है। क्षेत्राधिकार बांसगांव श्यामवीर सिंह ने बूथ का निरीक्षण किया। वहीं, नकटी देवी बूथ पर डीएम ने जानकारी ली।

UP Lok Sabha Election 2024: मतदान से पहले पौधारोपण
प्रतापगढ़ में मतदाताओं ने अनोखी पहल की। यहां युवती ने मतदान से पहले पौधारोपण किया। पंचायत भवन भगवा में मतदान के पहले युवती ने पौधारोपण किया।

व्हील चेयर से वोट डालने पहुंची बुजुर्ग
संतकबीरनगर संसदीय सीट के जहांगीरगंज बूथ पर व्हील चेयर से मतादाता दिव्यांग कुंती देवी मतदान करने पहुंचीं।

जौनपुर की दो लोकसभा सीटों पर सात बजे से मतदान जारी है। जिले के सुरेरी के भानपुर व भदखिन में सुबह से मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। अपनी बारी का इंतजार करते हुए लोग लाइन में खड़े हुए हैं। वहीं सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। खेतासराय के सोंधी मतदान केंद्र के बाहर सुरक्षा जांच के बाद मतदाताओं को मतदान के लिए भेजा जा रहा है। इस दौरान मुस्लिम महिलाओं में मतदान के काफी उत्साह देखने को मिला।

मतदान के बाद तस्वीर खींचाते हुए दंपती
अंबेडकरनगर लोकसभा के तिवारीपुर बूथ पर मतदान के बाद पत्नी संग खुशी जताते संगम पांडेय

ईवीएम खराब होने से मतदाता परेशान
भदोही लोकसभा सीट के बूथ 66 अभोली में ईवीएम खराब हो गई। मतदान के लिए कतार में लगे लोग गर्मी से परेशान हैं। मतदान बाधित है।

संतकबीरनगर के मगहर बूथ पर मतदाताओं की भीड़ लगी है। सुबह से ही मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।

वोट देने के बाद की युवाओं में खुशी
अंबेडकरनगर लोकसभा का मतदान केंद्र उकरा पर वोट देने के बाद की युवाओं में खुशी है। उन्होंने सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।