Watch: नेपाल में सामने आया विमान हादसे का वीडियो, रनवे से कुछ ही मीटर की दूरी पर था विमान

Watch: Video of plane crash surfaced in Nepal, the plane was only a few meters away from the runway
Watch: Video of plane crash surfaced in Nepal, the plane was only a few meters away from the runway
इस खबर को शेयर करें

Nepal Plane Crash Video: नेपाल (Nepal) के पोखरा (Pokhara) में प्लेन क्रैश (Plane Crash) हो गया है. प्लेन क्रैश का वीडियो भी सामने आया है. ये वीडियो प्लेन के क्रैश होने के ठीक पहले का है. रनवे पर पहुंचने से पहले ही प्लेन क्रैश हो गया. रनवे से कुछ ही मीटर पहले प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ये वीडियो दहलाने वाला है. इस वीडियो में दूर से आ रहा विमान झुकते हुए दिखाई दे रहा है. इस हादसे में कम से कम 40 यात्रियों की मौत हो गई है. मौत आंकड़ा और भी बढ़ सकता है.

नेपाल विमान क्रैश में 40 लोगों की मौत

नेपाल एविएशन अथॉरिटी की तरफ से कहा गया कि पश्चिमी नेपाल के पोखरा में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस दुर्घटना में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है. सैकड़ों बचावकर्मी मौके पर मौजूद हैं. पहाड़ी दुर्घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

विमान हादसे पर पीएम ने जताया दुख

पोखरा की घटना पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल प्रचंड ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि यात्रियों के साथ काठमांडू से पोखरा जा रही यति एयरलाइंस एएनसी एटीआर 72 की दुर्घटना से मैं बहुत दुखी हूं. मैं सुरक्षाकर्मियों, नेपाल सरकार की सभी एजेंसियों और आम जनता से प्रभावी रेस्क्यू शुरू करने की अपील करता हूं.

प्लेन में सवार थे 10 विदेशी नागरिक

वहीं, यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन ने कहा कि ट्विन इंजन वाले एटीआर 72 एयरक्राफ्ट में 72 लोग सवार थे. इनमें दो नवजात, 4 क्रू मेंबर और 10 विदेशी नागरिक शामिल थे. रेस्क्यू टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है.