‘हम सिर्फ उनकी वजह से जीते…’ रोहित ने जीत का पूरा श्रेय राहुल, कोहली या कुलदीप को नहीं…

इस खबर को शेयर करें

रोहित शर्मा (Rohit Sharma): एशिया कप में बारिश की वजह से भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सुपर 4 का तीसरा मुकाबला रिज़र्व डे पर खेला जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को भारत ने 24.1 ओवर में 147 रन बनाने में सफल रही थी। जबकि रिज़र्व डे के दिन जब मैच शुरू हुए तब टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार बल्लेबाजी की और पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

केएल राहुल और विराट कोहली के शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया 50 ओवर में 356/2 रन बनाने में सफल रही। 357 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम 128 रनों पर ही ढेर हो गई और 228 रनों से मैच हार गई। टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद पुरी टीम काफी खुश दिखी और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को जमकर तारीफ की।

रोहित शर्मा ने ग्राउंड्स मैन को जीत का श्रेय देते हुए कहा थैंक्स
‘हमें उनके वजह से ही जीत मिली…’ राहुल, कोहली या कुलदीप को नहीं बल्कि इन्हें दिया रोहित ने जीत का पूरा श्रेय 1

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने एशिया कप के सुपर 4 के अपने पहले ही मैच में 200 रनों से धमाकेदार जीत से फाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को और भी मजबूत कर दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद जब पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रोहित शर्मा से सवाल किए गए तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, “हमें थोड़ा गेम टाइम चाहिए था और इस मैच में वह हमें मिला। ग्राउंड्स मैन ने काफ़ी अच्छा किया । वह बार-बार ग्राउंड को कवर करते रहे और फिर मैदान पर काम करते रहे। मैं अपनी पूरी टीम की तरफ़ से उन्हें शुक्रिया कहना चाहूंगा।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, “हमने कमाल की बल्लेबाज़ी की। हमने जब शुरुआत की तो हमें पता था कि विकेट काफ़ी अच्छी है। विराट और राहुल जब एक बार सेट हो गए तो उन्होंने कमाल की बल्लेबाज़ी की। बुमराह ने पिछले कुछ समय में काफ़ी मेहनत की है। मुझे पता है कि इस तरह की इंजरी से वापस आना कितना मुश्किल है। वापसी के बाद उन्होंने जिस रिदम के साथ गेंदबाज़ी की वह शानदार था।”

टीम इंडिया की शानदार जीत
एशिया कप से पहले पाकिस्तान टीम को काफी मजबूत मानी जा रही थी लेकिन भारत के खिलाफ पाक टीम एकदम फ्लॉप रही और बाबर आज़म की टीम को 228 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाने में कामयाब रही।

टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने नाबाद 122 रन और केएल राहुल ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 111 रन बनाए। पाकिस्तान के सामने 356 रनों का लक्ष्य किसी पहाड़ जैसे चढ़ना था और ऐसा ही देखना को मिला और पूरी पाकिस्तान की टीम मात्र 32 ओवर की बल्लेबाजी कर पाई और 128 रनों पर ही ढेर हो गई। टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और 25 रन देकर 5 विकेट लेने में कामयाब रहे।