हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज, बन रहे बारिश के आसार, तापमान में आएगी गिरावट

Weather patterns will change in Haryana, there are chances of rain, temperature will fall
Weather patterns will change in Haryana, there are chances of rain, temperature will fall
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में पल पल मौसम का मिजाज बदल रहा है. मॉनसून के जाने के बाद मौसम में बदलाव आया है. बदलाव के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है और सुबह और शाम हल्की ठंडक महसूस की जा सकती है. अब एक फिर से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है.

हरियाणा में इन दिनों सुबह शाम गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. हालांकि दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है. लेकिन आने वाले दिनों में मौसम में और बदलाव देखने को मिलेगा. दरअसल आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. जिससे हरियाणा में बारिश की संभावना बन रही है. जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे है. इस बारिश के चलते प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना है.

न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट
विगत सप्ताह से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. कई हिस्सों में तो सुबह के वक्त हल्के कोहरे के साथ ठंड महसूस हो रही है. हालांकि दोपहर के समय गर्मी महसूस हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी.मौसम विभाग के अनुसार इस बार के मानसून में प्रदेश के 16 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की की गई. प्रदेश में 26 जून को मानसून ने दस्तक दे दिया था, जिसके बाद 30 सितंबर को उसकी विदाई हुई. इस दौरान कुल 455.6 मिलीमीट बारिश हुई.