Werewolf Syndrome: 17 साल के इस बच्चे के चेहरे पर उग आए हैं घने बाल, भूत कहकर चिढ़ाते हैं लोग, जानें इनकी कहानी

इस खबर को शेयर करें

ललित मध्य प्रदेश के नंदलेटा गांव के रहने वाले हैं. ललित ने ब्रिटिश अखबार से बात करते समय बताया था कि उनके पिता एक किसान हैं और वो एक सामान्य घर से आते हैं. लिलत कक्षा 12 के छात्र हैं.

आगे ललित ने बताया कि जब वो छोटे थे तब बच्चे उन्हें देखकर डर जाते हैं. उस समय ललित को समझ नहीं आता था कि आखिर लोग उनसे डरते क्यों हैं फिर बाद में बड़े होने पर उन्हें एहसास हुआ कि वो बाकियों से से अलग हैं.

हाइपरट्रिचोसिस में बॉडी पर असमान्य मात्रा में बाल उगने लगता है. हाइपरट्रिचोसिस दो तरह के होते हैं, पहला सामान्यीकृत हाइपरट्रिचोसिस होता है जिसमें पूरे शरीर में बाल होते हैं. दूसरा, स्थानीयकृत हाइपरट्रिचोसिस है जिसमें एक निश्चित एरिया में ही बाल उगते हैं.

ललित ने बताया कि सारा जीवन उनके शरीर पर ये बाल थे. लेकिन 6 से 7 साल की उम्र तक उन्हें कुछ भी अजीब नहीं लगा. उसके बाद पहली बार उन्हें एहसास हुआ कि बाकियों से अलग हैं.

बच्चे ललित को भूत और बंदर जैसे नामों से चिढ़ाते थे और उन्हें डरावना कहते थे. ललित बताते हैं कि उन्हें कई चीजें सीखने को मिली और सबसे बड़ी चीज उन्होंने सीखी है कि वो एक मिलियन में एक हैं इसलिए उन्हें कभी हार नहीं माननी चाहिए और जीवन को खुल करके जीना चाहिए.