बीएसएफ ने पकड़ा तो शख्स बोला ‘मैं पाकिस्तानी हूं…’, फिर ली उसकी तलाशी तो जेब से जो निकला उसे देख आंखें फटी रह गईं

When BSF caught him, the man said 'I am a Pakistani...', then searched him and was left teary-eyed after seeing what came out of his pocket.
इस खबर को शेयर करें

पंजाब के अमृतसर में बीएसएफ ने ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार क‍िया है. अमृतसर में बीएसएफ जवानों ने सीमा बाड़ के आगे के क्षेत्र में एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी. जैसे ही वह आईबी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था, ड्यूटी पर मौजूद जवानों ने तुरंत चुनौती दी और उसे पकड़ लिया.

बीएसएफ ने जब पकड़े गए शख्‍स से पूछताछ की तो उस शख्‍स ने खुलासा क‍िया क‍ि वह पाक‍िस्‍तानी नागर‍िक है. इसके बाद बीएसएफ ने उसकी तलाशी लेना शुरू क‍िया. बीएसएफ को उसकी एक जेब से एक मोबाइल फोन म‍िला और पाक‍िस्‍तान करेंसी के 570 रुपये म‍िले. इस शख्‍स की कलाई पर एक घड़ी भी थी. बीएसएफ को एक जेब से एक ईयरफोन और 3 पाक राष्ट्रीय पहचान पत्र बरामद किए गए है.

हालांक‍ि वह शख्‍स भारत की सीमा में क्‍यों घुसा और उसका मकसद क्‍या था यह अभी तक साफ नहीं हो सका है. बीएसएफ ने उसे आगे की पूछताछ और जांच के लिए पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है. बॉर्डर एर‍िया में बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर से सतर्कता का उदाहरण पेश क‍िया है. भारतीय क्षेत्र में घुसपैठिए की आशंका पर अपने पेशेवर कौशल द‍िखाया है. बताया जा रहा है क‍ि यह शख्‍स 6 मार्च की रात के समय भारतीय सीमा में एंट्री कर रहा था.

बीएसएफ ने पकड़ा ड्रोन
वहीं पंजाब के तरनतारन में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद क‍िया है. बीएसएफ जवानों ने जिला तरनतारन के सीमावर्ती इलाके में एक संदिग्ध ड्रोन की आवाजाही को रोका. बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन के गिरने के संभावित स्थान का अनुमान लगाने के लिए उसकी गतिविधि पर नजर रखी है. बीएसएफ और पंजाब पुलिस एक संयुक्त तलाशी अभियान के तरनतारन में वान तारा सिंह गांव के निकट खेती के खेत में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया है.

बरामद ड्रोन एक असेंबल किया हुआ क्वाडकॉप्टर है और आंशिक रूप से टूटी हुई स्थिति में पाया गया है. बीएसएफ जवानों की पैनी निगरानी और पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त प्रयासों ने संयुक्त रूप से सीमा पार से ड्रोन घुसपैठ के एक और प्रयास को विफल कर दिया है.