मोदी मॉडल और नीतीश मॉडल में बंहतर कौन? चिराग पासवान ने दिया ये जवाब…

इस खबर को शेयर करें

Modi Model Vs Nitish Model: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसे लेकर बिहार का सियासी पारा सातवें आसमान पर है. विपक्ष की ओर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार अगुवाकार बने फिर रहे हैं. वहीं बीजेपी की ओर से पीएम मोदी के नेतृत्व में चुनाव होगा. लिहाजा, मोदी मॉडल और नीतीश मॉडल की काफी चर्चा हो रही है. जिस पर अब लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने नीतीश मॉडल पर जमकर निशाना साधा है.

चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार पिछले 18 साल से बिहार के मुख्यमंत्री हैं. 18 साल बाद भी बिहार की स्थिति इतनी बदतर क्यों है? चिराग ने पटना बैठक में आए विपक्षी दलों को सलाह दी कि वो नीतीश कुमार से उनके विकास मॉडल के बारे में सवाल करें. नीतीश कुमार से यह पूछें कि बिहार में इतना भ्रष्टाचार क्यों है? क्यों यहां पुल हवा से गिर जाता है. क्यों बांध को चूहे कुतर देते हैं? इतने सालों के शाषण में क्यों बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप नहीं हुआ और बिहार में अपराध पर नीतीश कुमार की सरकार लगाम क्यों नहीं लगा पाई?

नीतीश मॉडल पर हमला करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि तीन साल की डिग्री का कोर्स 5-6 साल में पूरा होता हैं. स्वास्थ्य सुविधाओं के हालत खराब हैं. किसानों की स्थिति बदतर हैं. जिस मुख्यमंत्री के पास अपने राज्य को विकसित करने का सोच नहीं हैं. वह देश का नेतृत्व करने की सोच रहे हैं. चिराग ने कहा कि 43 विधायक वाले नीतीश कुमार चाहते हैं कि विपक्षी एकता को एक साथ कर प्रधानमंत्री बन जाएं, लेकिन नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते. उनका सपना पूरा नहीं हो सकता. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फुर्सत नहीं है कि बिहार में हत्या हो रही, जहरीली शराब से मौत हो रही तो वे उनके परिजनों से मिल सकें.

उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी नीतीश मॉडल पर निशाना साधा है. सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार का जो मॉडल है, वो पूरे बिहार में दिखाई दे रहा है. अगवानी घाट का पुल हवा के झोरोखे से गिर रहा है. पुल धंसने को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि कोई दूसरा मॉडल अभी नहीं चल रहा है. सिर्फ नीतीश कुमार के मॉडल को पहचानने की जरूरत है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार को पूरी तरह बर्बाद करने का काम एक ही नेता ने किया है वो नीतीश कुमार हैं.