उपेंद्र कुशवाहा की भविष्यवाणी, जल्द ही जेडीयू में मचेगी भगदड़ और खत्म हो जाएगी पार्टी

इस खबर को शेयर करें

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में 23 जून को पटना में विपक्षी एकता की बैठक हुई. देश के 17 पार्टियों के बड़े नेता विपक्षी एकता में शामिल हुए. वहीं, इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. आरएलजेडी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने सोमवार को जेडीयू को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि जेडीयू (JDU) और आरजेडी में जल्द विलय होने वाला है. उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया कि जेडीयू के कई नेता उनके संपर्क में हैं. बस शुभ मुहूर्त का इंतजार है. इंतजार कीजिए बहुत जल्द कुछ बड़ा देखने को मिलेगा. कई जेडीयू के विधायक और सांसद भी उनके और बीजेपी के संपर्क में हैं. बस इंतजार कीजिए सरकार कितना टिकाऊ है यह भी तस्वीर साफ हो जाएगा. वहीं, जेडीयू एमएलसी ने प्रदेश अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एक से दो महीना या चुनाव के समय कई लोग जेडीयू छोड़ेंगे. कुछ हमारे साथ और कुछ बीजेपी में जा सकते हैं, लेकिन जेडीयू से कई लोग निकलने वाले हैं. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा के बयान के साथ-साथ जेडीयू में भी बगावत का दौर शुरू हो गया. जेडीयू कोटे के विधान पार्षद रामेश्वर महतो ने अपने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर जमकर हमला बोला है. रामेश्वर महतो ने कहा कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री आवास पर कुशवाहा समाज के लोगों की बैठक हुई थी. इसका नेतृत्व उमेश कुशवाहा ने किया था लेकिन मुझे आमंत्रित तक नहीं किया गया. मैं भी कुशवाहा समाज से आता हूं. उमेश कुशवाहा की क्या मंशा है यह तो वही जाने, लेकिन मैं अपने नेता नीतीश कुमार पर पूरी आस्था रखता हूं.

उमेश कुशवाहा पार्टी में गुटबंदी कर रहे हैं- रामेश्वर महतो

रामेश्वर महतो ने कहा कि उमेश कुशवाहा जब किसी तरह की बैठक करनी थी तो एक बार हमसे राय लेना चाहिए था, लेकिन उमेश कुशवाहा ने कुछ चंद लोगों को अपने पाले में करके मुख्यमंत्री के सामने बैठक कर दिया. यह पार्टी हित के लिए ठीक नहीं है. हम लोग पार्टी को आगे बढ़ाना चाहते हैं लेकिन प्रदेश अध्यक्ष पार्टी को पीछे धकेलने में लगे हुए हैं. रामेश्वर महतो ने कहा कि अपने स्वार्थ के लिए उमेश कुशवाहा पार्टी में गुटबंदी कर रहे हैं.

उमेश कुशवाहा ने कहा- रामेश्वर महतो तो पार्टी में नहीं हैं

वहीं, इस पूरे प्रकरण पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने रामेश्वर महतो के बयान को जवाब देते हुए कहा कि जो धूर्त, आधारहीन और जो स्वार्थी व्यक्ति हैं उन पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं और मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. उन्होंने एमएलसी रामेश्वर महतो पर कहा कि जो पार्टी में नहीं है उन पर मैं क्या कह सकता हूं, लेकिन जब बात गुटबंदी का किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं अगर मेरी शिकायत कोई करता है तो उसके लिए हमारे नेता हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, लेकिन इस तरह से मीडिया में बयान देकर कुछ बोलना कितना उचित है? पार्टी के कार्यकर्ता हैं लेकिन वह तो बीजेपी की भाषा बोलते हैं.

कुछ दिनों में उन्हें पता लग जाएगा- उमेश कुशवाहा

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर उमेश कुशवाहा ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा हसीन सपना देख रहे हैं. कुछ दिनों में उन्हें पता लग जाएगा. उपेंद्र कुशवाहा समाजवाद की बात करते थे लेकिन वह कहां चले गए? बिहार की जनता सब कुछ समझ चुकी है वह जो खेला खेल रहे हैं उसको जनता देख रही है.