मैनपुरी, रामपुर और खतौली के चुनाव नतीजों पर किसने क्या दी प्रतिक्रिया?

Who gave what reaction on the election results of Mainpuri, Rampur and Khatauli?
Who gave what reaction on the election results of Mainpuri, Rampur and Khatauli?
इस खबर को शेयर करें

UP By-Election Result 2022: उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं. परिणामों में मैनपुरी (Mainpuri) लोकसभा और खतौली (Khatauli) विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन ने जीत दर्ज की है. जबकि रामपुर (Rampur) विधानसभा सीट पर बीजेपी (BJP) ने जीत दर्ज की है. इस चुनाव परिणामों के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत कई दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया आई है.

सीएम योगी ने कहा, “उत्तर प्रदेश में मैनपुरी, रामपुर एवं खतौली उपचुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई. बीजेपी ने रामपुर की सीट पर पहली बार विजय प्राप्त की है, इसके लिए आकाश सक्सेना समेत रामपुर के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई एवं जनता-जनार्दन के प्रति आभार.”

अखिलेश यादव ने कहा, “मैनपुरी के हर एक मतदाता को मेरा व्यक्तिगत धन्यवाद जिन्होंने मुझ में अपना विश्वास व्यक्त किया और सपा के हर एक कार्यकर्ता, बूथ और सेक्टर प्रभारी एवं नेतागणों का भी हार्दिक आभार जिन्होंने सपा की जीत में अपना-अपना योगदान दिया.”

क्या बोले डिप्टी सीएम?
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा, “खतौली में बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी ने शानदार चुनाव लड़ा है, लोकतंत्र में चुनावी हार जीत होती रहती है, पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी दिन रात परिश्रम किया, इसके लिए सभी का अभिनंदन है.”

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, “मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव में डिंपल यादव को जीत की बधाई, बीजेपी कार्यकर्ताओं का विपरीत परिस्थितियों में भी संघर्ष के लिए अभिनंदन है. जनता जनार्दन का फैसला ही लोकतंत्र में अंतिम फैसला, सम्मान के साथ स्वीकार है.”

वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिखा, “रामपुर उपचुनाव में विजयी बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना को हार्दिक शुभकामनाएं एवं देवतुल्य कार्यकर्ताओं व सम्मानित मतदाताओं का कोटिश आभार. यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत् योगी आदित्यनाथ के समग्र विकास,जनविश्वास और विश्वसनीयता की है.”