छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सीएम फेस कौन? भूपेश बघेल के प्रतिद्वंदी टीएस सिंह देव ने बताया साफ-साफ

Who is the CM face of Congress in Chhattisgarh? Bhupesh Baghel's rival TS Singh Deo told clearly
Who is the CM face of Congress in Chhattisgarh? Bhupesh Baghel's rival TS Singh Deo told clearly
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। सूबे में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच माना जा रहा है। राज्य में कांग्रेस की सरकार है। कर्नाटक में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सरकार रिपीट करने का प्लान बना रही है। इसी कड़ी में आज दिल्ली में आगामी चुनाव को लेकर बैठक भी हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, आदि कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल के प्रतिद्वंदी कहे जाने वाले टीएस सिंह देव का एक बड़ा बयान सामने आया है। टीएस सिंह देव ने यह साफ कर दिया है कि राज्य का सीएम फेस कौन होगा।

मीडिया से बातचीत करते हुए टीएस सिंह देव ने सीएम फेस बदलने की संभावना से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में टीएस सिंह देव सीएम पद के प्रबल दावेदारों में से एक थे। सिंह देव ने कहा कि कांग्रेस पिछले पांच साल में किए काम के आधार पर चुनाव लड़ेगी।

टीएस सिंह देव ने कहा, हमें सर्वे से सकारात्मक रिपोर्ट मिल रही हैं। हमने जो भी किया है, हम उसी मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। जब पत्रकार ने टीएस सिंह देव से सीएम फेस को लेकर सवाल पूछा तब उन्होंने कहा, ‘सीएम चेहरा बदलने का कोई सवाल ही नहीं है।’ इससे यह साफ हो गया है कि अगल चुनाव भूपेश बघेल के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा। बता दें कि टीएस सिंह देव राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘कांग्रेस पार्टी खुद एक चेहरा है। कांग्रेस पार्टी की नीतियां हैं, उद्देश्य है और कांग्रेस पार्टी का काम करने का तरीका है। यह अपने आप में एक बड़ी पहचान है। साथ में व्यक्ति भी जुड़ते हैं कि कौन-कौन काम करेंगे। पिछला चुनाव एक कलेक्टिव लीडरशिप के आधार पर हमनें लड़ा था। टीम को कोई भी लीड कर सकता है। प्रथम चेहरा मुख्यमंत्री हैं।’

टीएस सिंह देव का यह बयान दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद आया है। दिल्ली में बुधवार को छत्तीसगढ़ में पार्टी की रणनीति और चुनावी तैयारियों पर चर्चा हुई। कांग्रेस की नई दिल्ली मुख्यालय में कई दिग्गज नेता पहुंचे। राज्य की पार्टी प्रभारी कुमारी शैलजा और महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए।