चौथे चरण में कौन है यूपी का सबसे अमीर उम्‍मीदवार? चौंकाने वाला है दूसरा नाम

इस खबर को शेयर करें

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव का प्रचार प्रसार अपने चरम पर है. तीन चरण के चुनाव हो चुके हैं. अब चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होना है. इस चरण में यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर भी मतदान होंगे सभी सीटों को मिला दें तो कुल 130 प्रत्‍याशी इस चरण में अपनी किस्‍मत आजमाएंगे. उत्‍तर प्रदेश की बहराइच, धैराहरा, इटावा, अकबरपुर, खीरी, फार्रूखाबाद, कन्‍नौज, हरदोई, कानपुर, मिश्रिख, सीतापुर, उन्‍नाव, शाहजहांपुर आदि लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं.

कौन है सबसे यूपी का सबसे अमीर उम्‍मीदवार
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों में से सबसे अमीर उम्‍मीदवार उन्‍नाव से है यहां सपा ने अन्‍नू टंडन को प्रत्‍याशी बनाया है नामांकन के दौरान दिए गए अपने चुनावी हलफनामे में अन्नू टंडन ने 79 करोड़ की संपत्ति घोषित की है. वहीं यूपी में चौथे चरण के अमीर प्रत्‍याशियों में दूसरे नंबर उत्‍तर प्रदेश के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का नाम है अखिलेश वर्तमान में कन्‍नौज लोकसभा सीट से बतौर सपा प्रत्‍याशी चुनाव लड रहे हैं उन्‍होंने अपने चुनावी हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 42 करोड़ बताई है. चौथे चरण में यूपी के तीसरे सबसे अमीर उम्‍मीदवार आलोक मिश्रा हैं आलोक कांग्रेस से कानपुर लोकसभा सीट से प्रत्‍याशी है. उनके पास कुल 35 करोड़ रुपए की संपत्ति है. अमीर उम्‍मीदवारों में पांचवे नंबर फर्रुखाबाद सीट से सपा प्रत्याशी डॉ. नवल किशोर शाक्य का नाम है उनकी घोषित संपत्ति 22 करोड़ है.

मिश्रिख में संपत्ति के मामले में टक्‍कर
कानपुर सीट से निर्दल प्रत्‍याशी अजय कुमार मिश्रा के पास 17 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. वहीं मिश्रिख में दिलचस्‍प मामला है यहां बीजेपी और बसपा दोनों प्रत्‍याशी संपत्ति के मामले में एक दूसरे को टक्‍कर दे रहे हैं. यहां से बीजेपी प्रत्‍याशी अशोक कुमार रावत ने अपनी संपत्ति 12 करोड़ 96 लाख के करीब बताई है तो बसपा उम्‍मीदवार बीआर अंबेडकर के पास 12 करोड़ 30 लाख की कुल संपत्ति है. इधर कन्नौज से बीजेपी प्रत्‍याशी सुब्रत पाठक ने अपने चुनावी हलफनामे में दिए गए ब्‍यौरे में अपनी संपत्ति 10 करोड़ बताई है. धौरहरा सीट से सपा प्रत्याशी आनंद भदौरिया के पास 9 करोड़ 87 लाख से अधिक की संपत्ति है.