कौन है ये बिहार का धनकुबेर इंजीनियर? नोटों से भरे 2 सूटकेस, जेवरों का ढेर और भी बहुत कुछ …

Who is this Dhankuber engineer of Bihar? 2 suitcases full of notes, a pile of jewelry…
Who is this Dhankuber engineer of Bihar? 2 suitcases full of notes, a pile of jewelry…
इस खबर को शेयर करें

भागलपुर: बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ विशेष निगरानी टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में बुधवार को निगरानी टीम ने बिहार पुल निर्माण निगम भागलपुर में कार्यरत कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा के यहां छापेमारी की. इंजीनियर श्रीकांत शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने आय के ज्ञात स्रोत से ज्यादा की संपत्ति अर्जित की है. इंजीनियर के घर से छापेमारी में नोटों के बंडल से भरा दो ब्रीफकेस बरामद हुआ है. साथ ही सोने चांदी के जेवर भी भारी मात्रा में मिले हैं. बताया जा रहा है कि उनके यहां से जब्त नोटों से भरे दो ब्रीफकेस में करीब 70 लाख रुपए हैं. इसके साथ ही जमीन से संबंधित कागजात भी बरामद किए गए हैं. निगरानी टीम ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार भी किया है.

पटना में भी हो रही है छापेमारी
श्रीकांत शर्मा पुल निर्माण निगम के प्रोजेक्ट इंजीनियर एवं पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता हैं. उनके खिलाफ पटना विजिलेंस थाने में 24 जुलाई को केस दर्ज किया गया था. इसके बाद बुधवार को उनके आवास पर विशेष निगरानी टीम छापेमारी कर रही है. विजिलेंस टीम का नेतृत्व डीएसपी संजय जायसवाल कर रहे हैं. इस टीम में 10 अधिकारी शामिल है. छापेमारी श्रीकांत शर्मा के पटना आवास पर भी हो रही है.

‘कार्यपालक अभियंता के पास आय से अधिक संपत्ति ‘
डीएसपी विजिलेंस संजय जयसवाल ने बताया कि बिहार पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता के पास आय से अधिक संपत्ति है इसको लेकर हमें कार्रवाई करने का आदेश मिला था इसके बाद हमलोग उनके घर और कार्यालय में एक साथ छापेमारी कर रहे हैं .यहां से लाखों रुपए नगद जेवरात और कई जमीन के कागजात बरामद हुए हैं. श्रीकांत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे जो विधि सम्मत होगा वह कार्रवाई की जाएगी.

पटना से पहुंची टीम
वहीं पुलिस उपाधीक्षक विजिलेंस सत्यकांत ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में श्रीकांत शर्मा के घर छापेमारी की. हमारी टीम पटना से भागलपुर पहुंची है. छापेमारी में नगद रुपयों के साथ-साथ जेवरात व जमीन के कागजात मिले हैं. जो आय से अधिक संपत्ति है. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.