बिहार में पत्नी से था अवैध संबंध, दोस्त को मिलने बुलाया, फिर गंगा नदी में दिया धक्का

Wife had illegal relationship in Bihar, called friend to meet, then pushed into river Ganga
Wife had illegal relationship in Bihar, called friend to meet, then pushed into river Ganga
इस खबर को शेयर करें

पटना: पटना के दानापुर में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी है. पति जितेंद्र कुमार की उम्र 26 साल है. वहीं, उसकी पत्नी सुंदरी कुमारी की उम्र 28 साल है. पति को शक था कि उसकी पत्नी का उसके दोस्त के साथ अवैध संबंध है. उसके दोस्त विनोद ने उसे गंगा पथ के पास मिलने बुलाया. इसके बाद गंगा नदी में धक्का देकर हत्या कर दी. वहीं, पुलिस ने अब घटना का खुलासा करते हुए आरोपित दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. विनोद ने अपने दिव्यांग दोस्त की हत्या की बात को स्वीकार कर लिया है.

पुलिस ने किया हत्या की घटना का खुलासा
विनोद ने अपने दोस्त को मरीन ड्राइव घूमने के बहाने मिलने के लिए बुलाया था. इसके बाद ही हत्या की घटना को अंजाम दिया. जितेंद्र कुमार के पिता ने अपने बेटे के लापता होने का मामला थाने में दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान और आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर विनोद कुमार को गिरफ्तार किया. आसपास के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी कि विनोद का उसके दोस्त की पत्नी के साथ अवैध संबंध था. वहीं, आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में हत्या की बात को स्वीकार कर लिया है. हालांकि, गंगा नदी से अभी तक मृतक का शव बरामद नहीं हो सका है.

दानापुर एएसपी अभिनव धीमान ने इस पूरी घटना का खुलासा किया है. साथ ही जानकारी दी है कि लतल रजिस्ट्री ऑफिस के पास राम नारायण राय ने दानापुर थाने में 9 जुलाई से बेटे जितेन्द्र कुमार की गुमशुदगी को लेकर मामला दर्ज कराया था. उन्होंने पुलिस को बताया था कि 9 जुलाई की शाम वह फोन आने के बाद घर से निकल गया था. इसके बाद उसका फोन बद हो गया. इस घटना की जांच की जिम्मेदारी एएसआई रामानंद सिंह पटेल को सौंपी गई थी. जांच में पुलिस ने पाया कि लापता जितेंद्र कुमार की पत्नी सुंदरी की विनोद कुमार से फोन पर बातचीत होती है. इसके बाद थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम का गठन हुआ और अनुसंधान के आधार पर कार्रवाई की गई.

तकनीकी अनुसंधान के आधार पर पुलिस ने घटना का खुलासा किया है. पूछताछ के बाद मृतक की पत्नी सुंदरी कुमारी और उसके दोस्त विनोद कुमार के अवैध संबंध का खुलासा हुआ. इसके बाद पुलिस विनोद कुमार को थाना लेकर आई और पूछताछ किया. पूछताछ में आरोपी ने अवैध संबंध की बात को स्वीकार किया. विनोद ने ही अपने दोस्त को मरीन ड्राईव दीघा के पास गंगा नदी में धक्का दिया. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है. 10 दिनों के बाद पुलिस ने घटना का खुलासा किया है.

पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी
अवैध संबंध में साजिश के तहत जितेंद्र कुमार की हत्या की गई है. जितेंद्र अपने दोस्त के बुलाने पर घर से निकला था. इसके बाद उसका फोन भी स्वीच ऑफ हो गया था. परेशान परिजनों ने काफी खोजबीन करने के बाद ही 12 जुलाई को दानापुर थाना में गुशुदगी का मामला दर्ज कराया था. इसके बाद एएसआई रामानंद सिंह पटेल ने जांच करते हुए तकनीकी अनुसंधान और आसपास के लोगों से पूछताछ करते हुए 10 दिनों में घटना का खुलासा किया है. आरोपी ने अपने गुनाह को स्वीकार भी कर लिया है. हालांकि, मृतक के शव को बरामद नहीं किया जा सका है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना में प्रयुक्त बाइक और मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया है. मालूम हो कि छापेमारी दल में थानाध्यक्ष सम्राट दीपक, मुकेश कुमार, रामानंद सिंह पटेल आदि शामिल रहे. आरोपी की गिरफ्तारी और घटना के खुलासे के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

अवैध संबंध में जमीन कारोबारी की हत्या
वहीं, कुछ दिनों पहले पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के अमहारा गांव निवासी सह जमीन कारोबारी सुनील साव की हत्या हुई थी. पुलिस ने बुधवार को खुलासा किया. साथ ही जानकारी दी गई कि अवैध संबंध की जानकारी होने पर कारोबारी सुनील साव की प्रेमिका के पति रमेश कुमार उर्फ कन्हाई ने हत्या की साजिश रची थी. इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.