हरियाणा में होगी भारी बारिश या उमस भरी गर्मी करेगी परेशान? जुलाई में कैसा रहेगा मौसम

Will there be heavy rains in Haryana or will humid heat bother you? How will be the weather in July
Will there be heavy rains in Haryana or will humid heat bother you? How will be the weather in July
इस खबर को शेयर करें

हिसार: प्री मॉनसून की दस्तक के बाद जहां पहाड़ी राज्यों में लगातार बारिश हो रही है तो मैदानी इलाकों का भी कुछ यही हाल है. हरियाणा में बीते कुछ दिनों से रूक-रूक कर बारिश हो रही है. बारिश के इसी दौर के साथ जुलाई महीने की शुरुआत हो चुकी है. 1 जुलाई की सुबह सुहाने मौसम के साथ हुई है. आसमान में बादल तो छाए हैं. लेकिन हल्की धूप भी है. ऐसे में अधिकतर लोगों के मन में यही सवाल है की आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा.

बीते कुछ दिनों से पहाड़ों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे मैदानी इलाकों में नदियों,नालों का जलस्तर बढ़ गया है. बात हरियाणा की करें तो राज्य में कुछ ऐसा ही हाल है. हल्की बूंदाबांदी और पहाड़ों में हो रही बारिश के बीच घग्गर नदी का जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि इन सब के बीच हरियाणा में फिलहाल मौसम सामान्य रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के कुछ जिलों में अगले 5 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना जरूर है.

हरियाणा के अधिकतर जिलों में पिछले करीब एक हफ्ते से रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है. कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां बारिश के कारण सड़कों पर पानी का सैलाब आ गया. लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. रोजमरा की जिंदगी कुछ हद तक प्रभावित भी हुई. सड़कों में हुए जलभराव के कारण लोगों के अंदर हादसों का डर भी बना रहा. लेकिन अगर बात जुलाई महीने के पहले हफ्ते की करें तो हरियाणा में मौसम विभाग के मुताबिक हल्की बूंदा-बांदी के आसार जताए गए हैं. लेकिन फिलहाल भारी बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया.

हरियाणा में 1 जुलाई की सुबह तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. दोपहर के समय तापमान बढ़ सकता है. वैदर फोरकास्ट के मुताबिक आज तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है. हालांकि इस बीच आसमान में बादल छाए रहेंगे. लेकिन उमस भरी गर्मी का मौसम भी रहेगा. हल्की बूंदाबांदी होने पर लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है.