दिल्ली में सर्दी रिटर्न! अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD का आया अपडेट

Winter returns in Delhi! How will the weather be in the next 4 days, IMD's update
Winter returns in Delhi! How will the weather be in the next 4 days, IMD's update
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ और सर्द हवाओं के असर से दिल्ली में अभी अगले चार दिनों तक और ठंड बनी रहेगी। इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 से 28 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान नौ से 11 डिग्री के आसपास रहेगा। 10 मार्च के बाद से दिल्ली के तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

मंगलवार की ठंड ने बनाया रिकॉर्ड
इस दौरान भी सुबह-शाम ठंड बनी रहेगी, जबकि दोपहर को धूप से राहत मिलेगी। इस बीच मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहा। अधिकतम तापमान 23.4 जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज हुआ। अधिकतम तापमान जहां 2015 में पांच मार्च को रहे 23.0 डिग्री के बाद नौ साल में सबसे कम है।

बुधवार को कैसा रहेगा मौसम
न्यूनतम तापमान 2012 से अभी तक 13 साल में इस तिथि पर कभी भी 10 डिग्री से नीचे नहीं गया। हवा की रफ्तार भी आठ से 20 किमी प्रतिघंटा रही। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में धूप भी खिली रहेगी। अधिकतम तापमान 26 एवं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास रहेगा। आगामी 10 मार्च को अधिकतम तापमान 29 डिग्री जबकि 11 मार्च को 30 डिग्री रहने के आसार हैं।

उधर मंगलवार को भी दिल्ली के अधिकांश इलाकों में हवा मध्यम श्रेणी में रही। समग्र दिल्ली का एक्यूआई 127 दर्ज किया गया। केवल एनएसआइटी द्वारका में प्रदूषण मध्यम श्रेणी में रहा, जहां एक्यूआइ 201 दर्ज किया गया। वहीं, आधा दर्जन इलाकों में प्रदूषण संतोषजनक श्रेणी में था। दिल्ली में अगले तीन दिन हवा ”मध्यम” श्रेणी में ही बनी रहेगी।