हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट, गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना

Yellow alert for rain in Haryana, possibility of lightning along with thunder and lightning
Yellow alert for rain in Haryana, possibility of lightning along with thunder and lightning
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: मौसम विभाग ने एक बार फिर से हरियाणा में बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने हरियाणा के 2 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के सिरसा और फतेहाबाद जिले में बारिश हो सकती है. इसके अलावा दोनों जिलों में गरज चमक से साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

हरियाणा मौसम अपडेट: चंडीगढ़ मौसम विभाग ने बताया कि 25 अप्रैल तक हरियाणा के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इस बीच हरियाणा के ज्यादातर जिलों में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक सिरसा और फतेहाबाद जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा. हरियाणा में अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. इसके बाद तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है.

आने वाले दिनों में बढ़ेगा पारा: मौसम विभाग के मुताबिक कल की तुलना में आज औसत न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि, राज्य में ये लगभग सामान्य है. राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान पंचकूला में 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. औसत अधिकतम तापमान में 0.3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा हरियाणा में उच्चतम अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राहत की बात ये है कि हरियाणा में फिलहाल लू की स्थिति की सूचना नहीं है.