आप भी कर रहे हैं ऐसा काम, तो आज ही छोड़ दें ये आदतें, नहीं तो हो जाएंगी मां लक्ष्मी नाराज

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी का एक अलग ही स्थान है. हिंदू धन की देवी के रूप में देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति पर देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती है, उसे धन, समृद्धि, सुख और धन, प्रसिद्धि, सौभाग्य, ऐश्वर्य और स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है।

हम कई बार ऐसा काम करते हैं, जिससे मां लक्ष्मी हमसे नाराज हो जाती हैं।

अगर आप भी धन, समृद्धि, सुख और स्वास्थ्य की प्राप्ति चाहते हैं और मां लक्ष्मी को नाराज नहीं करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको कोई काम करना बंद कर देना चाहिए। ऐसी कई बुरी आदतों को त्याग कर आप मां लक्ष्मी को खुश कर सकते हैं और अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं।

कई लोगों की आदत होती है कि ऑफिस से या कहीं बाहर से घर में आने पर वे सीधे अपने बेडरूम या किचन में चले जाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार यह एक बुरी आदत है। जिन लोगों को यह आदत होती है उनके घर में मां लक्ष्मी का वास भी नहीं होता। इसलिए जब भी बाहर से घर में प्रवेश करें तो अपने हाथ-पैर अच्छी तरह धोकर किचन या अपने बेडरूम में जाएं।

हिंदू धर्म में महिलाओं को देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में महिलाओं का सम्मान नहीं होता वहां मां लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती हैं और वह घर छोड़कर हमेशा के लिए चली जाती हैं। इतना ही नहीं, बड़ों, शिक्षकों और गरीबों का अपमान करने वालों के घर में मां लक्ष्मी नहीं रहती हैं।