मुकेश अंबानी की नई Rolls Royce की कीमत जान रह जाएंगे दंग, नंबर प्लेट पर खर्चे 12 लाख

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्लीः कुछ समय पहले ही हमने आपको बताया था कि मुकेश अंबानी के गैराज में कैडिलैक की एक जोरदार एसयूवी एस्केलेट ने जगह बनाई है. अब ये जानकारी सामने आई है कि भारत के सबसे अमीर उद्योगपती और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया ने रोल्स रॉयस कलिनन खरीदी है. इस पेट्रोल मॉडल कलिनन की कीमत 13 करोड़ 15 लाख रुपये है. आरटीओ के अधिकारी की मानें तो इस कार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 31 जनवरी को साउथ मुंबई के तारदेव रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिर से रजिस्टर कराया गया है.

सबसे महंगी कारों में एक
2018 में लॉन्च की गई इस अल्ट्रा लग्जरी कार के बेस मॉडल की कीमत करीब 7 करोड़ रुपये है, लेकिन इसमें कस्टमाइजेशन कराए जाने के बाद इसकी कीमत लगभग दुगनी हो गई है. आरटीओ अधिकारी का कहना है कि देश में ये अबतक रजिस्ट कराई गई सबसे महंगी कारों में एक है. कंपनी द्वारा खरीदी गई ये कार टस्कन सन कलर की है और इसका भारत 2.5 टन है. इसके साथ 12 सिलेंडर वाला दमदार इंजन दिया गया है जो 564 बीएचपी ताकत अनाता है. इस कार के लिए खास नंबर प्लेट ली गई है जिसके लिए एकमुश्त 20 लाख रुपये का टैक्स जमा किया गया है.

इस कार का अखिरी नंबर 0001 है
वीआईपी नंबर के लिए कंपनी ने 12 लाख रुपये चुकाए हैं और ये कार कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन मुकेश अंबानी के लिए खरीदी गई है. आरटीओ अधिकारी की मानें तो इस कार का अखिरी नंबर 0001 है. ये कार किसी भी तरह के रास्ते पर चलाई जा सकती है. नई कार के अलावा पहले से जो कारें शामिल हैं उनमें लैंड रोवर डिफैंडर 110, लैक्सस एलएक्स570, बेंटले बेंटायगा डब्ल्यू12, बेंटले बेंटायगा वी8, रोल्स रॉयल कलिनन, लैंड रोवर रेंज रोवर, लैंबॉर्गिनी उरुस, मर्सिडीज-बेंज एएमजी जी63, लैंड रोवर डिस्कवरी और ऐसी कई अन्य कारें शामिल हैं.