युवक करता था यौन शोषण, नाबालिग ने दो दोस्तों के साथ बनाया प्लान और बेरहमी से कर दी हत्या

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पानी सर से ऊपर चला जाए तो कोई भी आपा खो सकता है। अगर हत्या के एक नाबालिग आरोपी की मानें तो वह भी बार-बार के यौन उत्पीड़न से तंग आ गया था। राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 25 वर्षीय युवक की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने आरोपी नाबालिग को पकड़ा तो कुछ ऐसी ही हैरतअंगेज बात सामने आई। लड़के ने कहा कि युवक बार-बार उसके साथ शारीरिक शोषण किया करता था। इससे तंग आकर उसने अपने दो दोस्तों के साथ उससे हमेशा के लिए छुटकारा पाने की ठान ली।

दो दोस्तों संग बनाया प्लान और…

लड़के ने दो दोस्तों के साथ युवक को चाकू मारकर हत्या कर दी और सिर को पत्थर से कूच दिया। पुलिस के अनुसार, निजामुद्दीन बस्ती में रहने वाले संदिग्धों ने मृतक के चेहरे को पत्थर से कुचल दिया और सबूतों को नष्ट करने के लिए उसके शरीर को आग लगा दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 16 और 17 साल के नाबालिगों को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश करने के बाद उन्हें एक शेल्टर होम भेज दिया गया है।

पुलिस को मिला अधजला शव

पुलिस को शनिवार को तीनों संदिग्धों की गिरफ्तारी की सूचना मिली। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव ने कहा, ‘तीनों ने आजाद नाम के युवक की हत्या करना कबूल किया, जिसका शव खुसरो पार्क में आंशिक रूप से जला हुआ मिला था। हमारी अपराध और फोरेंसिक टीम ने अपराध स्थल की जांच की और शव को एम्स भेज दिया।’

नाबालिगों का दावा- यौन उत्पीड़न करता था युवक

पूछताछ के दौरान नाबालिगों ने दावा किया कि आजाद आपराधिक प्रवृत्ति का था और हजरत निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ कई बार शिकायतें भी दर्ज कराई गई हैं। लड़कों ने कहा कि आजाद ने उनमें से एक का कई बार यौन उत्पीड़न किया था। गुरुवार की रात तीनों नाबालिगों ने कथित तौर पर आजाद पर हमला किया और उसकी हत्या कर दी।

शव जलाने का प्रयास

डीसीपी ने कहा कि संदिग्धों ने किसी भी सबूत को खत्म करने और पीड़ित की पहचान छिपाने के लिए सूखी घास और कपड़ों का इस्तेमाल करके शरीर को जलाने का प्रयास किया। उन्होंने आगे बताया, ‘अपराध में इस्तेमाल किया गया खुकरी जैसा हथियार, पत्थर और एक लकड़ी का डंडा बरामद किया गया है।’ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच वर्तमान में चल रही है।