अभी-अभी: हरियाणा में 12 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जाने क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़. हरियाणा में 12 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. सरकार ने कई राहतों के साथ एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाया है. प्रदेश में अब सभी दुकानें सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक खुलेंगी. मॉल सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुले रहेंगे. रेस्टोरेंट्स और बार सुबह 10 बजे से शाम 10 बजे तक खुलेंगे. रेस्टोरेंट और बार सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. वहीं, जिम 50% क्षमता के साथ सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकेंगे. स्पा सेंटर और स्विमिंग पूल फिलहाल बंद रहेंगे.

बता दें कि प्रदेश सरकार जनता की सुविधाओं को देखते हुए हर सप्ताह लॉकडाउन में ढील दे रही है. ऐसा देखने में आया है कि लोग इस ढील का दुरुपयोग करते हुए कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने को लेकर गंभीर नहीं हैं. प्रदेश में बेशक कोरोना पॉजिटिवटी रेट काफी नीचे आ गया है, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के चलते अभी खतरा टला नहीं है. हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लोगों से कहा है कि वह लॉकडाउन में कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती के साथ अनुपालन करें. इसमें उनके स्वयं के साथ-साथ दूसरे लोगों का भी फायदा है

मुख्य सचिव विजयवर्धन की ओर से जारी आदेश के तहत महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत 12 जुलाई को सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगा रहेगा. इस दौरान सरकार ने चार्टर्ड अकाउंटेंट इंस्टीट्यूट्स को सीए की परीक्षाएं कराने की अनुमति प्रदान कर दी है. यह परीक्षाएं 5 जुलाई से 20 जुलाई के बीच होंगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका अभी खत्म नहीं हुई है. देखने में आ रहा है कि लोग धीरे-धीरे लापरवाह होते जा रहे हैं. यह उनकी खुद के स्वास्थ्य के लिए उचित नहीं है. लोगों को दो गज की दूरी और मास्क की गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करना होगा.