इन राशियों की किस्मत खोल देगा जुलाई का महीना, जानिए अपना राशिफल

इस खबर को शेयर करें

सभी लोगों के मन में यह जानने की जिज्ञासा होती है उनका दिन, हफ्ता, महीना या साल कैसा गुजरेगा. इसीलिए ज्‍योतिष (Astrology) की विभिन्‍न विद्याओं के जरिए गणना करके राशिफल निकाले जाते हैं. इनमें से एक विद्या है टैरो (Tarot ) कार्ड रीडिंग, जिसमें 78 कार्ड्स के जरिए व्‍यक्ति की पूरी जिंदगी के बारे में जाना जा सकता है. आज हम टैरो कार्ड्स के जरिए जानते हैं कि जुलाई (July) का महीना सभी राशियों (Zodiac Signs) के जातकों के लिए कैसा रहेगा. यह आपकी चंद्र और सूर्य राशि पर आधारित है. यानी कि जिस वक्‍त आपका जन्‍म हुआ उस वक्‍त चंद्रमा या सूर्य जिस राशि में था, वही आपकी राशि होगी.

मीन
यह समय उतार-चढ़ाव वाला है. हालांकि नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह महीना अच्छा है. व्यापारी निवेश करने से पहले सोचें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. 21 जुलाई के बाद परिवार से संबंधित किसी परेशानी का आसानी से हल निकल आएगा. विद्यार्थी वर्ग को अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी.
उपाय- प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश की उपासना करें और चिड़िया को दाना दें.

कुंभ
यह सोच-समझकर काम करने और संभलकर चलने का महीना है क्‍योंकि गलत निर्णय लेने की संभावना है. नौकरी वर्ग के लोगों को इस महीने नौकरी बदलने का विचार त्‍याग देना चाहिए. बहस से बचना चाहिए और अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना चाहिए. परिवार को समय दें. विद्यार्थियों के लिए समय औसत है.
उपाय- भगवान शिव के पूरे परिवार की उपासना करें.

मकर
यह महीना औसत रहेगा. कोर्ट-कचहरी से संबंधित काम बन सकते हैं. पारिवारिक सुख मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन भी हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग को अधिक मेहनत करना चाहिए.
उपाय- भगवान शनि देव की उपासना करें.

धनु
यह समय मध्‍यम रहेगा. छोटी-मोटी सफल यात्राएं होंगी. अतीत के बारे में सोचने की बजाय वर्तमान का आनंद लें. सोच-समझकर निवेश करें, खासकर बड़ा निवेश करने से बचें. जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. संयुक्त संपत्ति के विवाद से बचें. विद्यार्थी वर्ग को मेहनत करनी होगी, तभी नतीजे मिलेंगे.
उपाय- भगवान राम का नाम जप करें और अपने इष्ट देवता की उपासना करें. चिड़िया को दाना खिलाएं.

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्‍छा है. रुके काम बनेंगे. पारिवारिक सुख मिलेगा. हालांकि विद्यार्थी वर्ग को ज्‍यादा मेहनत करने की जरूरत है.
उपाय- रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ें और सोमवार को शिव जी को जल चढ़ाएं.

तुला
व्यापार और कामकाज के लिए यह महीना अच्छा है लेकिन नौकरी करने वाले जातकों के बॉस के साथ मतभेद होने की आशंका है. वाणी पर संयम रखें. विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय अति उत्तम है, उन्‍हें मेहनत का फल जरूर मिलेगा.
उपाय- मां दुर्गा की उपासना करें और सूर्य को जल चढ़ाएं.

कन्या
व्यापार और कामकाज दोनों के लिए यह महीना अति उत्तम है. नए काम की शुरुआत इस महीने हो सकती है. नौकरी ढूंढ रहे लोगों को सफलता मिलेगी. काम में मेहनत करें. पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं इसलिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें. पारिवारिक सुख बना रहेगा.
उपाय- भगवान श्रीकृष्ण की उपासना करें.

सिंह
इस राशि के लोगों को जुलाई में कुछ परेशानियां हो सकती हैं. प्रॉपर्टी और गाड़ी न खरीदें. फिजूलखर्ची से बचें. सेहत पर ध्यान दें. नौकरी करने वाले जातक अपने बॉस से अच्छे संबंध बनाए रखें. मेडिकल और विदेश से संबंधित व्यापार में फायदा होगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए यह महीना अच्‍छा है. बड़े भाई-बहन से लाभ मिल सकता है.
उपाय- भगवान शिव की उपासना करें.

कर्क
इस राशि के जातकों की मेहनत कम रहेगी और उम्‍मीदें उससे कहीं ज्‍यादा हो सकती हैं, लिहाजा पहले मेहनत पर ध्‍यान दें. नया काम शुरू करने से पहले अच्‍छे से विचार कर लें. निवेश से बचना ही बेहतर होगा. रचनात्‍मक क्षेत्र के जातकों के लिए यह महीना खासतौर पर अच्‍छा है.
उपाय- अपने इष्ट की उपासना करें और गाय को हरा चारा खिलाएं.

मिथुन
महीने की शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. 16 जुलाई के बाद समय अच्‍छा है, इसके बाद रुके हुए काम बनने लगेंगे. जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. कामकाज औसत रहेगा. जो लोग मीडिया से संबंधित हैं, उनके लिए यह महीना शुभ साबित होगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए भी समय अच्छा रहेगा.
उपाय- मां दुर्गा की उपासना करें.

वृषभ
इस राशि के लोगों के लिए जुलाई का महीना अच्छा रहेगा, उनके कामकाज में बढ़ोतरी हो सकती है. नए ऑफर्स भी आ सकते हैं. छोटी-मोटी यात्राओं के योग हैं. विद्यार्थी वर्ग के लिए भी यह समय अच्छा है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है, संभलकर रहें. नए काम की शुरुआत करने से पहले घर के बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें.
उपाय- शनि देव की उपासना करें और कुत्ते को खाना दें.

मेष
इस राशि के जातकों के लिए यह महीना औसत रहेगा. महीने की शुरुआत में कुछ मानसिक तनाव रह सकता है. व्यापारियों के लिए महीना औसत और नौकरी-पेशा वर्ग के लिए बेहतर रहेगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा. जातकों को पारिवारिक सुख और छोटे भाई-बहन से लाभ मिलेगा. हालांकि जमीन आदि खरीदने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें.
उपाय- हनुमान जी की उपासना करें.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं.)