अपनी बर्थडेट से जानें अपना लकी नंबर, किस उम्र में मिलेगी सबसे ज्‍यादा सक्‍सेस?

Lucky Number: Know your lucky number from your birthday, at what age will you get the most success?
Lucky Number: Know your lucky number from your birthday, at what age will you get the most success?
इस खबर को शेयर करें

Lucky Number For Success: हर व्‍यक्ति के जीवन में अच्‍छा और बुरा समय आता है. समय ही उसके जीवन में कई महत्‍वपूर्ण सफलताएं देता है तो उससे काफी कुछ छीन भी लेता है. लोग सपने देखते हैं और उनके पूरा होने का इंतजार करते हैं. उनके मन में यह जानने की जिज्ञासा रहती है कि वे कब सफल होंगे. उनकी किस्‍मत कब चमकेगी और वे अपने जीवन में कामयाबी, पैसा, अच्‍छे रिश्‍ते आदि हासिल करेंगे. इसके लिए वे मेहनत भी करते हैं. मेहनत के साथ किस्‍मत का साथ कब मिलेगा, यह जानने में न्‍यूमेरोलॉजी की मदद ली जा सकती है. आइए जानते हैं अपनी जन्‍म तारीख से लकी नंबर जानने का तरीका और वह उम्र जिस में आप सबसे ज्‍यादा सफल हो सकते हैं.

जन्म तारीख से लकी नंबर

अपना लकी नंबर या भाग्‍यांक जानने के लिए अपनी पूरी जन्‍म तारीख लिखें. जैसे – किसी व्‍यक्ति का जन्‍म 15 अक्‍टूबर 1990 को हुआ है, तो उसका भाग्‍यांक निकालने के लिए 15+10+1990 का जोड़ निकालें. इसके लिए अंकों को जोड़ेंगे तो 6+1+10= 7 इस तरह आपका भाग्‍यांक या लकी नंबर होगा 7.

भाग्यांक से जानें किस उम्र में चमकेगी आपकी किस्मत

भाग्यांक 1: जिन लोगों को भाग्‍यांक या लकी नंबर 1 होता है उनका भाग्योदय 22वें और 34वें साल में होता है. इस उम्र में उन्हें सबसे ज्‍यादा कामयाबी मिलती है और आगे बढ़ने के मौके मिलते हैं.

भाग्यांक 2: भाग्‍यांक 2 हो तो इन जातकों के लिए जीवन का 24वां और 38वां साल बेहद लकी होता है. ये लोग इस उम्र में काफी पैसा कमाते हैं. साथ ही उन्‍नति पाते हैं. साथ ही 38 की उम्र के बाद वे आलीशान जीवन बिताते हैं.

भाग्यांक 3 और 5: जिन लोगों का भाग्‍यांक 3 हो या भाग्‍यांक 5 हो उनका भाग्‍योदय उम्र के 32वें साल में जरुर होता है. वे गरीब परिवार में पैदा हों या जीवन के शुरुआती साल अभाव और संघर्ष में बिताएं लेकिन 32 की उम्र के बाद खूब सफलता, धन-दौलत पाते हैं. यदि वे बुरी संगत में ना पड़ें या भटकें ना तो ऊंचाइयों को छूते हैं.

भाग्यांक 4: भाग्‍यांक 4 वाले जातकों की किस्‍मत 36 की उम्र से चमकती है. वे बड़ी से बड़ी बाधाओं को आसानी से पार करके तरक्‍की की राह पर आगे बढ़ते हैं और ऊंचा पद, पैसा पाते हैं.

भाग्यांक 6: भाग्‍यांक 6 वाले लोगों को 25वें साल के बाद कामयाबी मिलनी शुरू हो जाती हैं. इसके बाद 27 की उम्र और फिर 32 की उम्र में वे बड़ी उन्‍नति पाते हैं. शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण वे लग्‍जरी जीवन जीते हैं. खूब धन, ऐश्‍वर्य और सुखी जीवन पाते हैं.

भाग्यांक 7: भाग्‍यांक 7 वालों के जीवन में भाग्‍योदय के कई मौके आते हैं. इन लोगों को 20 की उम्र के बाद ही सफलताएं मिलनी शुरू हो जाती हैं. कह सकते हैं कि ये कम उम्र में ही सफल और अमीर हो जाते हैं. इनके लिए जीवन को 30वां, 38वां और 44वां साल भी बेहद लकी होता है.

भाग्यांक 8: भाग्‍यांक 8 वाले लोगों को किस्‍मत का साथ 36वें और 42वें साल में मिलता है. ये साल इनके लिए बेहद लकी साबित होते हैं.

भाग्यांक 9: भाग्‍यांक 9 वाले लोगों को अपनी उम्र के 28वें साल तक ही काफी प्रसिद्धि और सम्मान मिल जाता है. वे जिस क्षेत्र में जाएं सफलता पाते हैं. इन लोगों का जीवन अच्‍छा गुजरता है.