43 गेंद… 51 रन और 118 का स्ट्राइक रेट, विराट की धीमी बैटिंग पर सवाल; सिर पर खड़ा टी20 वर्ल्ड कप

43 balls... 51 runs and strike rate of 118, questions on Virat's slow batting; T20 World Cup standing on its head
43 balls... 51 runs and strike rate of 118, questions on Virat's slow batting; T20 World Cup standing on its head
इस खबर को शेयर करें

Virat Kohli Slow Innings: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने गुरुवार को खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 35 रन से हरा दिया, लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की बल्लेबाजी काफी ज्यादा चर्चा में रही है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस IPL मैच में विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. विराट कोहली ने इस मैच में 43 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली. विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान 1 छक्का और 4 चौके लगाए.

विराट की धीमी बैटिंग पर सवाल

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ इस IPL मैच में पावरप्ले के दौरान 18 गेंदों में 32 रन बनाए थे. विराट कोहली ने इस दौरान 4 चौके और 1 छक्का लगाया था. विराट कोहली का स्ट्राइक रेट भी 180 का रहा, लेकिन इसके बाद उन्होंने कछुआ स्टाइल में बैटिंग करनी शुरू कर दी. विराट कोहली अपनी पारी में अगली 25 गेंदों में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए. पावरप्ले के बार विराट कोहली ने 75 के करीब स्ट्राइक रेट से बैटिंग करनी शुरू कर दी. अचानक विराट कोहली के स्ट्राइक रेट में इतनी गिरावट देख फैंस भी हैरान रह गए.

सिर पर खड़ा टी20 वर्ल्ड कप

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए रजत पाटीदार ने 20 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 2 चौके जमाए. रजत पाटीदार का स्ट्राइक रेट भी इस दौरान 250 का रहा. वहीं, विराट कोहली की बैटिंग रजत पाटीदार की तुलना में काफी स्लो रही. टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी. आईसीसी ने टीम चुनने के लिए एक मई की समय सीमा दी है. बीसीसीआई इस सप्ताह के आखिर में या अगले सप्ताह की शुरुआत में टीम का ऐलान कर सकता है.

धीमी स्ट्राइक रेट के बावजूद क्या कोहली को मिलेगा मौका?

अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या सेलेक्टर्स धीमी स्ट्राइक रेट के बावजूद विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह देंगे या नहीं. स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली की बैटिंग पर सवाल खड़े किए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को अभी तक IPL 2024 के 9 मैचों में से 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि उसे 2 मैचों में जीत नसीब हुई है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम 4 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का नेट रन रेट -0.721 है. विराट कोहली ने अभी तक आईपीएल 2024 के 9 मैचों में 61.43 की औसत से 430 रन बनाए हैं. विराट कोहली के पास ऑरेंज कैप बरकरार है.