Team India: संदीप शर्मा, शिवम दुबे… T20 वर्ल्ड कप के लिए दिग्गज ने चुनी भारत की प्लेइंग-11

Team India: Sandeep Sharma, Shivam Dubey... The legend selected India's playing-11 for the T20 World Cup.
Team India: Sandeep Sharma, Shivam Dubey... The legend selected India's playing-11 for the T20 World Cup.
इस खबर को शेयर करें

T20 World Cup 2024: जैसे-जैसे भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम के चयन का समय नजदीक आ रहा है, कई पूर्व क्रिकेटर स्क्वॉड को लेकर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. आईपीएल में कई ऐसे प्लेयर्स हैं, जो अपने लगातार शानदार प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की दावेदारी ठोक रहे हैं. इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग वर्ल्ड कप के लिए भारतीय प्लेइंग-11 चुनी है. एक पॉडकास्ट शो के दौरान उन्होंने 11 खिलाड़ियों के नाम बताए. दिलचस्प यह है कि उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2024 खेल रहे तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को प्लेइंग-11 में शामिल किया है.

संदीप शर्मा को दी जगह

राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2024 खेल रहे तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को सहवाग ने प्लेइंग-11 में जगह दी है. हाल ही में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में इस 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 5 विकेट लेने कमाल कर दिया था. उन्होंने मुंबई के बल्लेबाजों को अपनी गेंदों पर रन भी नहीं बनाने दिए थे. संदीप भारत के लिए सिर्फ 2 ही मैच खेले हैं, जो टी20 फॉर्मेट में ही थे. संदीप के अलावा शिवम दुबे या रिंकू सिंह में से एक को सहवाग ने प्लेइंग-11 में रखने की बात कही.

रिंकू सिंह या शिवम दुबे

सहवाग ने रिंकू सिंह या शिवम दुबे में से किसी एक को प्लेइंग-11 में चुनने की बात कही. बता दें कि ये दोनों ही बल्लेबाजी भारत के लिए खेल चुके हैं और आईपीएल 2024 में का हिस्सा हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स के रिंकू सिंह ने अब तक खेले 7 मैचों में 159 की स्ट्राइक रेट से 107 रन बनाए हैं. वहीं, शिवम दुबे तो गेंदबाजों की बखिया उधेड़ रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अब तक 8 मैचों में 311 रन बना दिए हैं. वह 170 की स्ट्राइक रेट के साथ चौके-छक्के बरसा रहे हैं. अब तक वह तीन अर्धशतक भी जमा चुके हैं.

रोहित-कोहली और…

रोहित शर्मा तो टीम इंडिया की कप्तानी इस मेगा टूर्नामेंट में करते नजर आएंगे ही. इसके अलावा सहवाग ने स्टार बल्लेबाजी विराट कोहली, घातक युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल, मिडिल ऑर्डर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना है. वहीं, गेंदबाजी में स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव और फास्ट बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा को रखा है.

सहवाग द्वारा चुनी गई प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह/ शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा.