जिस पाकिस्तानी गेंदबाज ने उड़ाए थे कोहली, सहवाग, धोनी के विकेट उसे अपना आदर्श मानते हैं चेतन साकरिया

इस खबर को शेयर करें

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल-2021 के अपने पहले मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन साकरिया (Chetan Sakariya) को अंतिम-11 में मौका दिया. यह चेतन का पहला आईपीएल मैच था और पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित भी किया. वानखेड़े स्टेडियम में इस तेज गेंदबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 31 रन देकर तीन विकेट लिए. इसमें पंजाब के कप्तान केएल राहुल और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का विकेट भी शामिल था. इस मैच में हालांकि राजस्थान को चार रनों से हार मिली लेकिन चेतन सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचने में सफल रहे.

अपने पहले आईपीएल मैच के बाद चेतन ने बताया है कि वह किस गेंदबाज से प्रभावित हुए थे. चेतन ने कहा कि वह पाकिस्तान के जुनैद खान का चेन्नई में 2012 में भारत के खिलाफ फेंका गया स्पैल देखकर काफी प्रेरित हुए थे. चेतन ने कहा कि जुनैद ने उस सीरीज में भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट किया था जिसे देखकर उन्होंने जुनैद की तरह बनने की कोशिश की थी.

एक्शन कॉपी करने का किया था प्रयास
चेतन ने क्रिकट्रैकर को दिए इंटरव्यू में कहा, ” जब आप छोटे होते हो तो आप किसी न किसी को अपना आदर्श मानते हो, कोई भी जो अच्छा खेलता हो. 2010 (2012) में जब पाकिस्तान, भारत के दौरे पर आई थी तो जुनैद खान ने अच्छी गेंदबाजी की थी. तब हमारे पास वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज थे, लेकिन जुनैद ने इन सभी को आउट किया था. इसलिए मैं उनका फैन बन गया था और उनका रनअप कॉपी करने की कोशिश की थी.

उन्होंने कहा, “अगर आपने देखा हो तो क्रीज के पास आने पर वह छोटा जम्प लेते थे. मैं उनकी तरह ही गेंदबाजी करना चाहता था, लेकिन उनका पूरा एक्शन कॉपी नहीं कर सका. उनके एक्शन को कॉपी करने की कोशिश में मैंने अपना एक्शन बना लिया, मैंने हालांकि उनकी जम्प कॉपी की.”