मनाली में पर्यटकों की गुंडागर्दी की सारी हदे पार, बीच सड़क तलवारों से युवक पर हमला

इस खबर को शेयर करें

मनाली : हिमाचल प्रदेश के मनाली से कुछ पर्यटकों के हुड़दंग और गुंडागर्दी करने का वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर पंजाब से आए कुछ युवकों ने बीच सड़क गाड़ी खड़ी कर तलवारें निकाल लीं और जमकर हंगामा शुरू कर दिया. थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर ओवरटेकिंग को लेकर यह झगड़ा हुआ था. फिर कुछ टूरिस्टों ने स्थानीय युवक पर तलवार से हमला बोल दिया. इस दृश्य को देख मौके पर मौजूद लोगों में दहशत फैल गई. किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

बताया जा रहा है कि पंजाब से आए इन युवकों का विवाद कार ओवरटेक को लेकर एक स्थानीय युवक के साथ हुआ. पहले बहसबाजी हुई और इन पर्यटकों ने अपनी कार से तलवारें निकाल लीं और युवक पर हमला कर दिया. हालांकि इस हमले में युवक को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई. लेकिन इस गुंडागर्दी की तस्वीरों ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल जरूर कर खड़े कर दिए.

वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कुछ पर्यटकों के हाथों में तलवार और पत्थर हैं. बीच सड़क खुले में गाली-गलौज और किसी से फोन पर बात करते हुए ये लोग अपने अन्य साथियों को बुला रहे हैं. लोग डर कर अपनी गाड़ियों में बैठे हैं. चारों तरफ अफरा-तफरी मची हुई है.

मौके पर पहुंचकर मनाली पुलिस ने इस घटना को संभाला और गुंडागर्दी कर रहे चार युवकों को गिरफ्तार किया. जबकि इनका एक साथी फरार बताया जा रहा है. अब पुलिस इनसे पूछताछ कर कार्रवाई करने में जुटी है. सभी युवक पंजाब के बताए जा रहे हैं.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अभियोग संख्या 69/21 दिनांक 15-7-21 को धारा 147, 148, 149, 323, 506 भारतीय दंड संहिता और 25-54-59 आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से तलवारें भी बरामद कर ली हैं.

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि चार पर्यटकों को तलवारों से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ है. आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. घायल का इलाज करवाया जा रहा है और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि मनाली एंट्री प्वाइंट पर नाका लगा दिया गया है. अब जिन गाड़ियों सिर्फ युवा बैठे होंगे और उनकी उम्र 20 से 25 साल होगी. उन्हीं गाड़ियों की अच्छी तरह से तलाशी ली जाएगी, जिससे तलवार या दूसरे हथियारों के साथ कोई मनाली में घुस न सके. तीन से चार सुरक्षाकर्मी मनाली के एंट्री प्वाइंट पर हथियारों के साथ तैनात रहेंगे.

बता दें, कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने पाबंदियों में छूट दी है, जिसके चलते बड़ी संख्या में पर्यटक कुल्लू मनाली पहुंच रहे हैं. ऐसे में कुछ युवकों का तलवार के साथ गुंडागर्दी करने का वीडियो वायरल होना कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है. प्रशासन इस मामले को लेकर बेहद सख्त हो गया है.