यूपी में 1 जुलाई से स्कूल खोले जाने पर बड़ी खबर, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ गई है. ऐसे में धीरे-धीरे प्रशासन चीजों को पटरी पर लाने का काम शुरू कर चुका है. इस बीच स्कूल्स को भी खोले जाने की चर्चा है. दरअसल, नए सत्र तो चालू हो गए हैं, लेकिन क्या स्कूल और कॉलेज में छात्रों को बुलाया जाए, इस पर विचार किया जा रहा है. इसके संबंध में सरकार ने अभिभवाकों से सुझाव मांगे थे.

पहले लगे टीका, फिर खुले स्कूल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विषय में प्रधानाचार्य परिषद ने सरकार को सुझाव दिया है. परिषद ने बताया है कि जब अभिभावकों से बात की गई, तो उन्होंने पहले मुफ्त वैक्सीनेशन की बात कही. इसके बाद ही स्कूल या कॉलेज खोले जाने की बात की.

स्कूल में हो वैक्सीनेशन की सुविधा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिषद की ओर से बताया गया कि 40 से 50 फीसदी अभिभावक इस बात पर राजी हैं कि पहले वैक्सीनेशन हो और उसके बाद स्कूल खुले. इसके अलावा कुछ लोगों का कहना है कि कम से कम 10 किमी के एरिया में जीरों केस हो जाए, तब स्कूल खोला जाए. वहीं, अधिकतम लोगों को मानना है कि स्कूल में वैक्सीनेशन की सुविधा देनी चाहिए. हालांकि, ध्यान देने वाली बात है कि अभी तक 18 वर्ष से कम लोगों को वैक्सीन नहीं लग रही है.

9वीं से 12वीं तक की क्लास खोलने की तैयारी
दरअसल, अभी सिर्फ कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं शुरू करने की तैयारी की जा रही है. इससे नीचे के बच्चों के लिए ऑनलाइन एजुकेशन और टीवी एजुकेशन का सहारा लिया जा रहा है.