ये हैं भारत की 5 बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, जानिए इनकी रेंज और कीमतें

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम के बीच भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। आपने भी देखा होगा कि पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की तुलना में इलेक्ट्रिक कार और बाइकों की मांग बढ़ रही है। हालांकि महंगी होने के चलते अभी भी काफी लोग सीएनजी गाड़ियों को खरीदना चाह रहे हैं। हालांकि कार निर्माता कंपनियां लगातार सस्ते मॉडल मार्केट में उतारने की कोशिश कर रही हैं। फिलहाल आइए जानते हैं कि भारत में उपलब्ध सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में…

टाटा Nexon ईवी
इस कार को हमने सबसे ऊपर रखा टाटा नेक्सन ईवी को, जो भारत में मौजूदा समय में सबसे पसंदीदा इलेक्ट्रिक कार है। इसकी कीमत 13.99 लाख रुपये से 16.85 लाख रुपये तक है। इसे सिंगल चार्ज पर 312 किमी. तक चलाया जा सकता है।

महिंद्रा e-Verito
दूसरे नंबर पर हमने रखा है महिंद्रा की ई-वीरीटो। भारत में महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को 12.96 लाख रुपये से 13.22 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है। इस कार को सिंगल चार्ज में 140 किमी. तक रन किया जा सकता है।

एमजी ZS EV
तीसरे नंबर पर हमने रखा एमजी जेडएस ईवी को। इस कार को सिंगल चार्ज पर 419 किमी. तक चलाया जा सकता है। इस कार की कीमत 20.99 लाख रुपये से 24.18 लाख रुपये है। इस कार को कंपनी ने साल 2020 में लॉन्च किया था और पिछले साल इसे अपडेट किया गया था।

हुंडई Kona Electric
Kona Electric इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार थी। इसे आप 23.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीद सकते हैं। यह कार सिंगल चार्ज में 452 किमी. तक की शानदार रेंज ऑफर करती है।

टाटा Tigor Ziptron
इस कार की कीमत 11.99 लाख-12.99 लाख है। यह कार सिंगल चार्ज में 306 किमी. तक की रेंज देती है। इस प्राइस में यह काफी अच्छी रेंज है।