हरियाणा कैबिनेट की बैठक में सरसों-गेहूं की खरीद पर हुई चर्चा, CM सैनी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Discussion on procurement of mustard and wheat in Haryana Cabinet meeting, CM Saini gave instructions to officials
Discussion on procurement of mustard and wheat in Haryana Cabinet meeting, CM Saini gave instructions to officials
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी की पहली कैबिनेट मीटिंग हुई। मीटिंग में पोर्टफोलियो मिलने के बाद नायब मंत्रिमंडल के कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री हुए। कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम सैनी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सभी विभाग के मंत्रियों को बधाई दी। सीएम नायब सैनी ने बताया कि गेहूं की खरीद भी शुरू होने वाली है, और सरसों की खरीद भी 26 मार्च से शुरू होने वाली है। इस खरीद को लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या दिक्कत ना आए तो इसको लेकर भी चर्चा की गई है।

सरकार ने रोडमैप किया तैयार

उन्होंने कहा कि 4 जून को आचार संहिता हटेगी और उसके बाद हमारी सरकार के पास 95 दिन हैं। इन दिनों के लिए सरकार ने रोडमैप तैयार कर लिया है, हमने कैसे आगे बढ़ना है, इसकी पूरी तैयारी कर ली है। वहीं अधिकारियों को मंडियों में पीने के पानी, बारदाना फसल उठान, आदि की व्यवस्था समय पर करने को कहा है।

बता दें कि नए मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 14 कैबिनेट और राज्य मंत्रियों को शामिल किया गया। इसमें 6 कैबिनेट मंत्री और 7 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं। इस कैबिनेट में सीएम सैनी महज ऐसे फैसले ले सकते हैं, जो आचार संहिता के दायरे में नहीं आएंगे।