होली पर हरियाणा DGP के सख्त आदेश; जिलों में जारी की गाइडलाइन, हुड़दंगियों पर रहेगी प्रशासन की नजर

Haryana DGP's strict orders on Holi; Guidelines issued in districts, administration will keep an eye on hoodlums
Haryana DGP's strict orders on Holi; Guidelines issued in districts, administration will keep an eye on hoodlums
इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में होली के त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन सख्ती बरतने से परहेज नहीं करेगा। हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने प्रदेश के जिलों के लिए गाइडलाइन जारी की है। इसे पुलिस अधिकारियों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों में आम लोगों की सिक्योरिटी की प्राथमिकता दी गई है, ताकि लोग शांतिपूर्ण तरीके से होली के त्योहार का मना सकें।

DGP ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर रंग फेंकने, शराब पीने के बाद दुर्व्यवहार करने, छेड़छाड़ करने, जबरदस्ती डोनेशन लेने और ध्वनि प्रदूषण जैसी संभावित समस्याओं को देखते हुए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए खुफिया जानकारी जुटाने वाली यूनिट्स अलर्ट पर रहेंगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रहेगी निगरानी

जानकारी के मुताबिक हुड़दंगबाजी को रोकने और आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की पैदल और मोबाइल पैट्रोल बढ़ाई जाएगी। इस दौरान प्रदेश में सभी जिलों में स्थापित किए गए पुलिस कंट्रोल रूम भी अलर्ट पर रहेंगे। यहां तक की किसी भी भड़काऊ या आपत्तिजनक कंटेंट की पहचान करने और उसे हटाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मैसेजिंग ऐप की बारीकी से निगरानी की जाएगी।