हरियाणा में युवाओ के लिए निकली बंपर भर्ती, यहां देखे पूरी डिटेल

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. इस वैकेंसी के तहत स्टाफ नर्स और डेंटल हाइजीनिस्ट समेत कई पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे वे हरियाणा एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एचएसएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी मैं कुल 4322 पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर 2019 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 9 अक्टूबर 2019 तक का समय दिया गया था. वही कंप्लीट फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर 2019 थी. लंबे इंतजार के बाद अब जाकर इस परीक्षा की तारीख घोषित हुई है. साथ ही भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

इस वैकेंसी के तहत कुल 4322 पदों पर भर्तियां होंगी. यह भर्ती हरियाणा के विभिन्न सरकारी विभागों में की जाएगी. इस वैकेंसी के तहत डेंटल हाइजीनिस्ट के लिए 29 सीटें, लेबोरेटरी टेक्नीशियन के 307, लैबोरेट्री अटेंडेंट की 28, एमपीएचडब्ल्यू पद पर 565, फार्मासिस्ट के 92, रेडियोग्राफर के 197, टी बी हेल्थ विजिटर पद पर 8 सीटें, ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के एक सौ पद, स्टाफ नर्स के 1584 पद, सुपरवाइजर फीमेल के 19 पद, डेवलपमेंट असिस्टेंट के 546 पद, जूनियर सिस्टम इंजीनियर के 126, क्लर्क के 23 पद और रिवेन्यू अकाउंटेंट के 42 पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी में सब इंस्पेक्टर के लिए 409 समेत अन्य सीटें अन्य पदों के लिए तय हुई हैं.

लंबे समय से परीक्षा का इंतजार
हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी में परीक्षा की तारीख अब जाकर घोषित हुई है. बता दें कि लंबे समय से इस परीक्षा का इंतजार किया जा रहा था. करीब 2 साल बात इस परीक्षा को लेकर कोई अपडेट सामने आई है. फिर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 16 जुलाई से 25 जुलाई 2021 के बीच किया जाएगा.